घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए दारोगा को चार साल का कठोर कारावास

Four years imprisonment to Sub Inspector घूस लेते पकड़े गए दारोगा रामसूरत यादव को चार साल के कठोर कारावास एवं आठ हजार रुपया अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड न देने पर अभियिक्त को दो माह का कारावास अलग से भुगतना होगा।

Pradeep SrivastavaWed, 24 Nov 2021 02:44 PM (IST)
र‍िश्‍वत लेते पकड़े गए दारोगा को न्‍यायालय ने चार साल की सजा दी है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। घूस लेते रंगे हाथ पकड़े जाने का जुर्म सिद्ध पाए जाने पर विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम तनू भटनागर ने इलाहाबाद गोरखपुर के भरवई थाना क्षेत्र के लहुरातारा निवासी दारोगा रामसूरत यादव को चार साल के कठोर कारावास एवं आठ हजार रुपया अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड न देने पर अभियिक्त को दो माह का कारावास अलग से भुगतना होगा।

यह है मामला

अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक परमानंद राम त्रिपाठी का कहना था कि शिकायतकर्ता जगन्नाथ पटेल प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के लवाना पूरे का निवासी है। उसने 30 मई 2007 को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। उसका कहना था कि उसका वकील तुलसीराम पटेल से झगड़ा हो गया था। जिसका मुकदमा उसने न्यायालय के आदेश पर थाना नवाबगंज,फैजाबाद में पंजीकृत कराया था। उसी मुकदमे में अभियुक्त दारोगा कार्यवाही करने के लिए वादी से पांच हजार रुपया घूस की मांग किया, परंतु दो हजार रुपया में काम करने को तैयार हो गया। उसके शिकायत पर गठित ट्रैप टीम ने अभियुक्त को 1 सितंबर 2002 को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

दहेज हत्यारोपित पिता व पुत्र को पुलिस ने भेजा जेल

दहेज हत्या के आरोप में झंगहा थाना पुलिस ने थाने के शिवपुर शर्मा टोला निवासी सुरेश निषाद व उसके पिता श्री निषाद को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। सुरेश पर आरोप है कि दहेज के लोभ में उसने पिता के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी थी। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार अवस्थी ने बताया कि बीते एक नवंबर को किसी बात को लेकर सुरेश व उसकी पत्नी के बीच किसी बात को लेकर आपस में कहा सुनी हो गई थी। उसके बाद संध्या का शव फंदे से लटकता मिला था। संध्या के पिता की तहरीर पर पुलिस ने सुरेश व उसके पिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।

रोटावेटर में फंस कर युवक की गई जान

बांसगांव के हरनहीं चौकी के जिगना तिवारी में रोटावेटर की चपेट में आने से ग्रामवासी राधेश्याम चौरसिया के 16 वर्षीय पुत्र अमन चौरसिया की मौत हो गई। अमन अपने मां-बाप की इकलौती संतान था। ग्रामीणों के मुताबिक अमन अपने अपने चाचा संजय के साथ ट्रैक्टर से खेत में सरसों बोने गया था। संजय ट्रैक्टर चला रहे थे। अमन खेत में था। इस दौरान अमन का कपड़ा रोटावेटर के साफ्ट में फंस गया और उसका पूरा शरीर रोटावेटर की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। बाद में मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। इस दौरान अमन के स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.