हड़हवा फाटक से बौलिया कालोनी की ओर नहीं जा पाएंगे चारपहिया वाहन, रेलवे ने बंद क‍िया रास्‍ता

गोरखपुर के धर्मशाला बाजार की ओर से एल्युमीनियम फैक्ट्री की ओर रामजानकीनगर आदि मोहल्लों में जाने के लिए लोग बौलिया रेलवे कालोनी के रास्ते का प्रयोग करते हैं। पहले यहां से चारपहिया चली जाती थी लेकिन अब हड़हवा फाटक की ओर लोहे के दो और पाइप खड़ा कर द‍िया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:57 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:57 AM (IST)
हड़हवा फाटक से बौलिया कालोनी की ओर नहीं जा पाएंगे चारपहिया वाहन, रेलवे ने बंद क‍िया रास्‍ता
गोरखपुर में रेलवे ने कालोनी के एक प्रमुख रास्‍ते को बंद कर द‍िया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। हड़हवा फाटक की ओर से बौलिया कालोनी में चार पहिया वाहन लेकर नहीं आ सकेेंगे। बौलिया रेलवे कालोनी से निकलने वाले रास्ते पर रेलवे की ओर से सुरक्षा की दृष्टि से लोहे के पाइप लगा दिए गए हैं, जिससे रास्ता सकरा हो जाने से केवल दोपहिया वाहन ही उधर से आ-जा सकेंगे। स्थानीय पार्षद मनोज यादव ने इसको लेकर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि रेलवे कालोनी से ही सटे कृष्णानगर प्राइवेट कालोनी भी है, वहां के करीब तीन से चार सौ लोगों को इससे परेशानी होगी।

कई मोहल्‍लों के लोग इस रास्‍ते से आते जाते हैं

धर्मशाला की ओर से एल्युमीनियम फैक्ट्री की ओर, रामजानकीनगर आदि मोहल्लों में जाने के लिए लोग बौलिया रेलवे कालोनी के रास्ते का प्रयोग करते हैं। पहले यहां से चारपहिया आसानी से चली जाती थी लेकिन अब हड़हवा फाटक की ओर लोहे के दो और पाइप खड़ा कर देने से चारपहिया वाहन निकल पाने की संभावना समाप्त हो गई है।

कृष्णानगर प्राइवेट कालोनी में आने-जाने वाले लोगों को होगी दिक्कत

सर्वाधिक दिक्क्त कृष्णानगर प्राइवेट कालोनी में रहने वाले लोगों को होगी। उनके लिए एल्युमीनियम फैक्ट्री की ओर से वैकल्पिक रास्ता है लेकिन वह रास्ता भी काफी सकरा होने के कारण अक्सर जाम लग जाता है।

रेलवे अधिकार‍ियों से म‍िले पार्षद

ऐसे में स्थानीय पार्षद मनोज यादव ने रेलवे के अधिकारियों से मिलकर रास्ता खोलने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि नगर निगम के अधिकारियों से भी बात की गई है। यदि रेलवे रास्ता नहीं खोलता है तो एल्युमीनियम फैक्ट्री की ओर के वैकल्पिक रास्ते को ही चौड़ा किया जा सके, जिससे चारपहिया वाहन आसानी से आ-जा सकें।

शहर के बड़े हिस्‍से को होती है आवागमन में परेशानी

मनोज ने बताया कि कालोनी के लोगाें के अलावा शहर के अन्य लोगों को भी रास्ता सकरा होने से आने-जाने में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्या का निराकरण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी