चार चोरों ने बताया, कैसे की थी दो घरों में चोरी, जेवर व नकदी बरामद

बस्ती जिले की लालगंज पुलिस ने चोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरों के गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। उनके पास से चोरी के जेवर नकदी और किराना के दुकान से चुराए गए काजू बादाम बिस्किट व घी भी बरामद किए गए हैं।

Rahul SrivastavaTue, 15 Jun 2021 06:15 AM (IST)
लालगंज थाने में पकड़े गए चोरी के आरोपित। सौ.पुलिस विभाग

गोरखपुर, जेएनएन : बस्ती जिले की लालगंज पुलिस ने चोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरों के गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। उनके पास से चोरी के जेवर, नकदी और किराना के दुकान से चुराए गए काजू, बादाम, बिस्किट व घी भी बरामद किए गए हैं। नवागत थानाध्यक्ष रोहित कुमार उपाध्याय ने बताया कि लालगंज थाने में पंजीकृत चोरी के दो मुकदमों में वांछित रामअशीष चौधरी, घनश्याम चौधरी उर्फ कांटा बाबू निवासीगण सजनाखोर थाना लालगंज, राजकुमार चौधरी उर्फ मुन्नी निवासी कटौधा थाना लालगंज व रिंकू पाल निवासी खौरहवां थाना कोतवाली जनपद बस्ती को सजनापुर से गिरफ्तार किया गया।

ये हुआ बरामद

इनके पास से एक जोड़ी पायल, सोने की एक जोड़ी कान की बाली, सोने की एक चेन, चार पैकेट काजू, चार पैकेट बादाम, पांच डिब्बा घी, 25 पैकेट बिस्किट के अलावा दुकानदार उमंग के आधार कार्ड की फोटो कापी तथा हिसाब-किताब की खाताबही व 7400 रुपये बरामद किए गए।

आठ अप्रैल व 20 मई को दिया था घटनाओं को अंजाम

एसओ ने बताया कि आठ अप्रैल की रात को बालकेश निवासी ग्राम अईलिया के मकान के पीछे चोरों ने सेंध लगाकर कमरे के अंदर रखे सूटकेश को चुरा लिया था। बाद में उसमें रखे 10,000 रुपये, सोने के चेन को निकाल कर कपड़े खेत में फेंक दिए थे। बालकेश के घर से कुछ दूरी पर स्थित रामक्लेश की झोपड़ी में रखे बाक्स को भी चोर उड़ा दिए थे। उसमें रखे 12,000 रुपये, कान की बाली व पायल पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। इसी प्रकार 20 मई की रात को उमंग अग्रहरी निवासी ग्राम सजनाखोर के बनकटी स्थित किराना व जनरल स्टोर की दुकन से चोरों ने बादाम, घी, नमकीन, चावल, काजू आदि चोरी कर लिया था। कुछ नकदी भी चोरी हुआ था। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार चोरी की इन घटनाओं का पर्दाफाश किया है।

आरोपितों पर दर्ज हैं छह आपराधिक मुकदमे

चोरी के आरोप में पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ छह मुकदमे दर्ज हैं। बस्ती के लालगंज थाने में तीन, परशुरामपुर में एक, गोंडा के नवाबगंज में एक, संतकबीरनगर के धनघटा थाने में एक आपराधिक मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक मुकुंद त्रिपाठी, चौकी प्रभारी रखौना ओमप्रकाश मिश्र, आरक्षी अमरजीत सरोज, अजय कुमार यादव, सैयद अली शामिल रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.