सरयू नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज का स्लैब गिरा, चार मजदूर घायल Gorakhpur News

सोमवार की शाम को दोहरीघाट की तरफ से कंपनी के एमडी राकेश शर्मा व सीनियर वाइस प्रेसीडेंट राजीव शर्मा की देख-रेख में पहला सेग्मेंट मशीन से चढ़ाया जा रहा था। वह ऊपर उठने के बाद अचानक नीचे गिर गया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:23 PM (IST)
सरयू नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज का स्लैब गिरा, चार मजदूर घायल Gorakhpur News
निर्माणाधीन पुल का गिरा हुआ स्लैब का दृश्‍य।

 गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोहरीघाट-बड़हलगंज के बीच बहने वाली सरयू नदी पर निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिर जाने के चलते काम कर रहे असम प्रांत निवासी चार मजदूर बुरी तरह घायल हो गए। घायलों में तीन का इलाज बड़हलगंज के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है जबकि एक की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

घायल मजदूरों का कहना है कि सोमवार की शाम को दोहरीघाट की तरफ से कंपनी के एमडी राकेश शर्मा व सीनियर वाइस प्रेसीडेंट राजीव शर्मा की देख-रेख में पहला सेग्मेंट मशीन से चढ़ाया जा रहा था। वह ऊपर उठने के बाद अचानक नीचे गिर गया। जिसकी चपेट में आकर 20 वर्षीय बहारूल आलम पुत्र बनचुंगिया, 23 वर्षीय मुस्तफा पुत्र मुख्तार अली, 20 वर्षीय साहब अली पुत्र खालिद और 20 वर्षीय मिनास मिर्जा पुत्र मुस्तफा निवासीगण निवासी बंगोई, असम बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन बड़हलगंज स्थित दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। मिनाश मिर्जा की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। सभी घायलों के कमर में ज्यादा चोट है।

इलाजरत साथियों के साथ आए कर्मचारियों ने बताया कि यह घटना अनट्रेंड लोगों से कार्य कराने का परिणाम है। दोनों अधिकारी सीमेंट फैक्ट्री से आए हुए हैं। आरई राम विनोद राय तो कभी-कभार आते हैं। सस्ती एजेंसी के अनट्रेंड लोगों से कार्य कराने के चलते यह दुर्घटना घटी। इस संबंध में जेपी एसोसिएट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजीव शर्मा ने कहा कि यह दुर्घटना अचानक घटी। फिर भी कारणों का पता लगाया जाएगा। यदि कहीं लापरवाही हुई है तो उसे दंडित किया जाएगा। रही बात घायलों की तो हमारे एचआर मैनेजर उनके साथ हैं। इलाज का पूरा खर्च कंपनी वहन करेगी। अनट्रेंड एजेंसी से कार्य कराने के आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक नामचीन कंपनी है। जिसे ऐसे कार्यों का बेहतरीन अनुभव है।

chat bot
आपका साथी