Coronavirus: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दो कोरोना पॉजिटिव समेत चार की मौत Gorakhpur News

Coronavirus बीआरडी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में रविवार को चार की मौत। इसमें दो कोरोना पॉजिटिव और दो निगेटिव थे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 11:21 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 11:30 PM (IST)
Coronavirus: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दो कोरोना पॉजिटिव समेत चार की मौत Gorakhpur News
Coronavirus: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दो कोरोना पॉजिटिव समेत चार की मौत Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज में रविवार को कोरोना वार्ड में चार मौतें हुईं। संत कबीरनगर से आए जिस संक्रमित की मौत हुई, उसकी बीआरडी में रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। बस्ती के 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई। उनकी भी रिपोर्ट निगेटिव थी।

संत कबीर नगर के बेलहर इलाके के भटपुरवा निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति 14 मई को ट्रक से मुंबई से आए थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई। जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला। 18 मई को अचानक तबीयत बिगड़ी तो उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। यहां फिर से कोरोना जांच हुई तो रिपोर्ट निगेटिव आ गई। कुशीनगर के कप्तानगंज तहसील के घोघरही निवासी बुजुर्ग 18 मई को मुंबई से आए थे। चार दिन बाद उनकी तबीयत बिगड़ी तो कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 22 मई को मेडिकल कॉलेज में उन्हें भर्ती कराया गया। रविवार को उनकी मौत हो गई। देवरिया व बस्ती के व्यक्तियों को भी तबीयत ज्यादा खराब होने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। प्राचार्य डॉ.गणेश कुमार ने बताया कि संक्रमितों के शव का अंतिम संस्कार कोविड 19 के प्रोटोकाल के तहत राजघाट पर करा दिया गया। निगेटिव रिपोर्ट वाले शव परिजनों को सौंपे गए हैं।

बाइक से घूम रहा था होम क्वारंटाइन युवक, सड़क हादसे में घायल

तीन दिन पहले मुंबई से पीपीगंज लौटा बुढ़ेली निवासी राजकुमार निषाद रविवार को सड़क हादसे में घायल हो गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मुंबई से आने के बाद उसे होम क्वारंटाइन कराया गया था। इसके बाद भी बाइक से उसके घूमने पर गांव की निगरानी समिति सवालों के घेरे में आ गई है। दिन में 12 बजे के आसपास राजकुमार (30) बाइक से पीपीगंज जा रहा था। अभी बापू पीजी कॉलेज के पास पहुंचा था कि बाइक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पेड़ से टकरा गई। हादसे में राजकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। कोरोना के भय से लोग उसके पास नहीं फटक रहे थे। इस बीच किसी ने 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस को सूचना दी। एंबुलेंस से उसे अस्पताल पहुंचाया गया।

दो निजी अस्पतालों को मिली कोरोना संक्रमितों के इलाज की अनुमति

मानक पर खरे उतरने वाले शहर के दो निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों के इलाज की अनुमित दे दी है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि पैनेसिया और शाही ग्लोबल हॉस्पिटल को अनुमति प्रदान की गई है। निजी अस्पतालों में इलाज कराने वालों का खर्च स्वयं वहन करना होगा।

25 डेंटल क्लीनिकों को मिली इमरजेंसी सेवा की अनुमति

स्वास्थ्य विभाग ने शहर के 25 डेंटल क्लीनिकों को इमरजेंसी सेवा की अनुमति प्रदान कर दी है। यह सुविधा 31 मई तक के लिए दी गई है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि क्लीनिकों को कोविड-19 के नियमों का पालन हर हाल में करना होगा। नहीं करने पर अनुमति निरस्त कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी