गोरखपुर में वोट न देने पर कर दी थी हत्या, पूर्व प्रधान सहित चार गिरफ्तार

चुनावी रंजिश में तीरा गांव के रमाशंकर की पीटकर हत्या किए जाने के आरोप में पूर्व प्रधान सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में 15 के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज है। मारपीट में रमाशंकर के परिवार की तीन महिलाओं सहित सात अन्य लोग घायल हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:27 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:27 PM (IST)
गोरखपुर में वोट न देने पर कर दी थी हत्या, पूर्व प्रधान सहित चार गिरफ्तार
गिरफ्तारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। गोला पुलिस ने चुनावी रंजिश में तीरा गांव के रमाशंकर की पीटकर हत्या किए जाने के आरोप में पूर्व प्रधान सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में 15 के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज है।  मारपीट में रमाशंकर के परिवार की तीन महिलाओं सहित सात अन्य लोग घायल हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है।

घर में घुसकर की थी पूरे परिवार की पिटाई

तीरा गांव की पूर्व प्रधान दुर्गावती देवी की बहू निर्मला देवी इस बार चुनाव हार गईं। उनके परिवार के लोगों को शक हो गया कि गांव के दयाशंकर के परिवार के लोगों ने उन्हें वोट नहीं दिया। आरोप है कि इसी संदेह में निर्मला देवी के परिवार के लोगों ने लाठी-डंडे से लैस होकर मंगलवार की सुबह दयाशंकर के घर पर धावा बाल दिया। हमले में दयाशंकर के पक्ष के रमाशंकर, उनकी पत्नी लीलावती, पुत्र शशिकांत तथा परिवार के प्रकाश, दीपक व विकास और दयाशंकर की पत्नी कुसुम देवी व बेटी महिमा घायल हो गईं। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टरों ने रमाशंकर, विकास और शशिकांत की हालत गंभीर बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। गोरखपुर ले जाते समय रमाशंकर की मौत हो गई थी।

गांव में पुलिस की गश्‍त बढ़ी

पुलिस ने पूर्व प्रधान विजय शंकर यादव व उनके दो पुत्रों चंद्र प्रकाश तथा अजीत यादव और मनोज गौड़ को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो लाठी भी बरामद की गई है।  क्षेत्राधिकारी गोला अनिल कुमार सिंह ने चुनावी रंजिश में घटना होने से इन्कार किया है। उन्होंने घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई है।  गांव में  पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

प्रधान सहित दो नामजद एवं  तीन सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गगहा क्षेत्र के पकड़ पूरा निवासी चन्द्राकार साहनी ने गगहा पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि मैं अपने दरवाजे पर बैठा था तभी कुसमौरा बुजुर्ग नवनिर्वाचित प्रधान अपने करीब तीन सौ समर्थकों के साथ कोविड 19 गाइडलाइन व चुनाव आयोग के आदेश का उलंघन करते हुए गांव में विजय जुलूस में नारेबाजी करते हुए जा रहे थे। उसी बीच मेरे ही गांव का संजय निषाद समर्थकों के साथ मेरे दरवाजे पर आया तथा मुझे गाली गुप्ता देने लगा, मना करने पर मुझे दौड़ा लिया, भागकर किसी तरह से जान बचाया। जुलूस में करीब तीन सौ लोग शामिल रहे जिसकी विडियो भी वायरल हो रही है। संजय निषाद व वर्तमान प्रधान सहित तीन सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी