स्थापना सप्ताह समारोह : एकल गायन में सेडिका के विद्यार्थियों ने दिखाया हुनर का जलवा

स्थापना सप्ताह समारोह के क्रम में 29 नवंबर को सेंट एड्रयूज कालेज में एकल गायन का प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कालेज के विद्यार्थियों प्रदर्शन किया। बेहतर गायन के लिए पुरुष वर्ग में पहला स्थान आदेश श्रीवास्तव को और आनंद पाल को दूसरा स्थान मिला।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 02:17 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 02:17 PM (IST)
स्थापना सप्ताह समारोह : एकल गायन में सेडिका के विद्यार्थियों ने दिखाया हुनर का जलवा
सेंट एंड्रयूज ि‍डिग्री कालेज का स्थापना सप्ताह समारोह। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। स्थापना सप्ताह समारोह के क्रम में 29 नवंबर को सेंट एड्रयूज कालेज में एकल गायन का प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कालेज के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। बेहतर गायन के लिए पुरुष वर्ग में पहला स्थान आदेश श्रीवास्तव को, आनंद पाल को दूसरा और श्रेयांश श्रीवास्तव को तीसरा स्थान मिला। महिला वर्ग में दुआ खान पहले, श्रुति कसौधन दूसरे और तनु जायसवाल तीसरे स्थान पर रहीं।

22 व 23 नवंबर को आयोजित की गई थी प्रतियोगिता

कालेज के मीडिया प्रभारी डा. सुशील कुमार राय ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए स्वर परीक्षा 22 व 23 नवंबर को आयोजित की गई थी, जिसमें 33 छात्रों ओर 38 छात्राओं ने हिस्सा लिया था। स्क्रीङ्क्षनग के बाद 10 छात्र और 11 छात्राएं प्रतियोगिता के लिए चुने गए। सोमवार को चयनित छात्रों और छात्राओं ने अपनी गायन प्रतिभा का प्रदर्शन किया। निर्णायक मंडल में लोक गायक राकेश श्रीवास्तव और मनोज मिहिर शामिल रहे।

30 नवंबर को होगा समापन

प्रतियोगिता के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर कालेज की प्रथम महिला डा. अर्चना लाल मौजूद रहीं। उन्होंने समय-समय पर विद्यार्थियों की हौसलाफजाई की। इस आयोजन में डा. मोहम्मद राशिद तनवीर, डा. अनुग्रह तिवारी, डा. अमित मसीह, डा. नीतू श्रीवास्तव, डा. पूजा आनंद आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही। स्थापना सप्ताह समारोह का समापन 30 नवंबर को होगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी मौजूद रहे।

वालीबाल प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाई खेल प्रतिभा

महाराणा प्रताप पीजी कालेज, जंगल धूसड़ में वार्षिक समारोह के अंतर्गत सोमवार को महंत अवेद्यनाथ स्मृति वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बालक वर्ग में चार टीमों ने प्रतिभाग किया। बालक वर्ग में निर्णायक मैच योगिराज बाबा गंभीरनाथ और महाराणा प्रताप टीम के बीच खेला गया। इसमें महाराणा प्रताप टीम को बाबा गंभीरनाथ टीम ने 25-20 और 11-09 के अंतर से पराजित किया। बालिका वर्ग में भी चार टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का निर्णायक मैच रानी लक्ष्मीबाई और झलकारी बाई टीम के बीच खेला गया।

खेल और ताकत एक ही सिक्‍के के दो पहलू

जिसमें झलकारी बाई टीम को रानी लक्ष्मी बाई टीम ने 22-18 और 10-09 से पराजित किया। इससे पहले प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कंप्यूटर साइंस विभाग के प्रभारी श्रीनिवास सिंह कहा कि खेल और ताकत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। खेलों में रुचि रखने वाला व्यक्ति शारीरिक ताकत जरूर रखता है। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में डा. एसएन शुक्ला, डा. सुधा शुक्ला और शारदा रानी रहे। अंत में क्रीड़ा प्रभारी डा. आरती सिंह ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी