पूर्व केंद्रीयमंत्री ने कहा-संकट काल में जन-जन को जोड़ गई जागरण की प्रार्थना

सर्वधर्म प्रार्थना सभा के आयोजन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्यसभा सदस्य जय प्रकाश निषाद ने कहा कि देश का अग्रणी समाचार पत्र दैनिक जागरण समाचारीय दायित्वों के साथ ही साथ सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने में हमेशा आगे रहता है।

Satish Chand ShuklaWed, 09 Jun 2021 05:27 PM (IST)
पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्‍ल का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसने अपने किसी हित-मित्र को असमय न खोया हो। यह दर्द सभी को हर वक्त सालता रहता है। ऐसे में जागरण ने सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन उस दर्द पर मरहम लगाने का कार्य किया है। एक ऐसा सामूहिक मंच प्रदान किया है, जिसपर लोग एक जुटकर होकर दिवंगत हुए लोगों की आत्माओं को शांति के लिए प्रार्थना कर सकें। यह प्रार्थना उन लोगों के लिए भी थी, जो आज भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं और उनके प्रति भी समर्पित थी, जो कोरोना की लड़ाई में जंग लड़ रहे लोगों का योद्धा की तरह साथ दे रहे। कुल मिलाकर आयोजन में संपूर्णता थी। यही वजह है कि जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना जन-जन को जोड़ गई। जागरण सामाजिक दायित्व के प्रति कितना संजीदा, इस आयोजन से उसने यह एक बार फिर सिद्ध कर दिया है।

हमेशा आगे रहता है दैनिक जागरण

सर्वधर्म प्रार्थना सभा के आयोजन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्यसभा सदस्य जय प्रकाश निषाद ने कहा कि देश का अग्रणी समाचार पत्र दैनिक जागरण समाचारीय दायित्वों के साथ ही साथ सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने में हमेशा आगे रहता है। कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों के प्रति श्रद्धांजलि और इस बीमारी से जूझ रहे लोगों के स्वस्थ होने की कामना के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन करना दैनिक जागरण की सामाजिक दायित्वों के प्रति संवेदनशीलता का प्रमाण है।

सांस्कृतिक, सामाजिक मूल्यों की रक्षा के प्रति सजग रहने वाले समाचार पत्र समूह ने इस आयोजन के जरिए उन परिवारों को देश के उनके साथ खड़े होने का अहसास कराने में सफल रहा है, जिनके स्वजन इस महामारी में हमारा साथ छोड़ गए। इतना ही नहीं इस आयोजन से उन लोगों का मनोबल बढ़ेगा जो अभी कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे हैं। रात-दिन एक कर संक्रमितों का उपचार कर रहे चिकित्सकों और उनके सहकर्मियों के प्रति सर्वधर्म प्रार्थना सभा के माध्यम से आभार जताकर दैनिक जागरण उनका उत्साहवर्धन करने का काम किया है। समाचार पत्र समूह का यह प्रयास बेहद प्रशंसनीय है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.