बसपा के पूर्व एमएलसी रामू अब जाएंगे रिमांड पर, करीबियों के घर दी जा रही दबिश

रंगदारी मांगने व फायरिंग कर जानलेवा हमला करने के मामले में माफिया संजीव द्विवेदी उर्फ रामू व तीन अन्य सहयोगियों के देवरिया में जेल जाने के बाद अन्य सहयोगियों व करीबियों पर पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:30 AM (IST)
बसपा के पूर्व एमएलसी रामू अब जाएंगे रिमांड पर, करीबियों के घर दी जा रही दबिश
पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को ले जाते पुलिस कर्मी। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन : रंगदारी मांगने व फायरिंग कर जानलेवा हमला करने के मामले में माफिया संजीव द्विवेदी उर्फ रामू व तीन अन्य सहयोगियों के देवरिया में जेल जाने के बाद अन्य सहयोगियों व करीबियों पर पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है। पुलिस व्यवसायी संजय केडिया के पुराने मुकदमे को लेकर पुलिस रामू को रिमांड पर लेगी, इसके लिए कार्यवाही की जा रही है।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दी दबिश

उधर पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए देवरिया के अलावा गोरखपुर व पड़ोसी प्रांत बिहार के गोपालगंज जनपद में दबिश दी। हालांकि नामजद आरोपित पुलिस के हाथ नहीं लग सके। उधर नामजद आरोपितों के मोबाइल भी बंद हो गए हैं। इसके चलते पुलिस को उनकी लोकेशन नहीं मिल पा रही है। सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी के नेतृत्व में सदर कोतवाल व एसओजी टीम ने शहर के अबूबकर नगर, गोरखपुर तथा पड़ोसी प्रांत गोपालगंज में नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी।

अब इन दो मामलों में गिरफ्तारी के लिए पुलिस दे रही दबिश

देवरिया शहर के व्यवसायी निकुंज अग्रवाल से रंगदारी मांगने के मामले में वर्ष 2012 में रामू द्विवेदी समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें 12 लोग शामिल हैं। शहर के भुजौली कालोनी में माफिया रामू द्विवेदी के घर पर हुए फायरिंग के मामले में भी व्यापारी संजय केडिया की तहरीर पर दर्ज मुकदमे में भी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अब पुलिस की दबिश शुरू हो गई है।

चिकित्सकीय टीम गठित करने को लिखा पत्र

माफिया रामू द्विवेदी पहले से ही बीमार चल रहा है। जेल जाने के बाद चिकित्सक से उचित सलाह, जांच व दवा देने की मांग की है। जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक पांडेय को पत्र लिखकर चिकित्सकों की कमेटी गठित कर जांच कराने को कहा है। हालांकि देर शाम तक इस मामले में चिकित्सकों की टीम गठित नहीं हो सकी थी। उधर माफिया रामू से मुलाकात करने के लिए जेल में दर्जनों करीबी पहुंचे, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

जल्द ही गिरफ्तार होंगे गैंग के सदस्य

एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि माफिया के गैंग में शामिल सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी है। जल्द ही सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी