फर्जी रजिस्ट्री के मामले में भू-माफिया व गैंगस्टर ओमप्रकाश पर दर्ज हुआ जालसाजी का केस

सिवान के रहने वाले पूर्व नौसैनिक को फर्जी रजिस्ट्री किए जाने का मामला सामने आया है। एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ने भू-माफिया व गैंगस्टर के आरोपित ओमप्रकाश पांडेय व उसके सहयोगियों पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज कर लिया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 09:30 AM (IST)
फर्जी रजिस्ट्री के मामले में भू-माफिया व गैंगस्टर ओमप्रकाश पर दर्ज हुआ जालसाजी का केस
भू-माफिया व गैंगस्टर पर दर्ज हुआ मुकदमा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : सिवान (बिहार) के रहने वाले पूर्व नौसैनिक को फर्जी रजिस्ट्री किए जाने का मामला सामने आया है। एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ने भू-माफिया व गैंगस्टर के आरोपित ओमप्रकाश पांडेय व उसके सहयोगियों पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज कर लिया है।

कमिश्‍नर को दिया था पत्र

सिवान जिले के नौतन थाना क्षेत्र के किलपुर निवासी पूर्व नौसैनिक मनीष मिश्रा ने कमिश्नर को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि गोरखपुर में घर बनवाने के लिए जमीन की जरूरत थी। इस दौरान उनकी मुलाकात मोहद्दीपुर निवासी ओमप्रकाश पांडेय से हो गई। उन्होंने इंजीनियरिंग कालेज के पास एक जमीन दिखाई। 30 फीट चौड़े मार्ग पर जमीन पसंद आ गई। इसके बाद दस्तावेज की मांग की गई तो ओमप्रकाश पांडेय ने जमीन की खतौनी एवं अपने द्वारा ही पूर्व में की गई रजिस्ट्री की कापी दिखाई।

2400 वर्ग फीट है जमीन

मनीष मिश्र ने बताया कि यह जमीन जमीन 2400 वर्ग फीट है। भाई के साथ मिलकर आधा-आधा जमीन 12 दिसंबर, 2012 को रजिस्ट्री कराई। 2019 में जमीन पर निर्माण कार्य कराने पहुंचे तो एक शख्स सात-आठ लोगों के साथ आया और काम रुकवा दिया। इस दौरान ओमप्रकाश पांडेय आए और कहा कि जमीन आपकी की है। पैमाइश के बाद निर्माण कराइएगा, लेकिन आज तक निर्माण शुरू नहीं हो पाया। कई बार शिकायत की गई मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। कमिश्नर ने जांच कराकर कार्रवाई करने का आदेश एसएसपी को दिया था। जांच में आरोप सही मिलने पर एसएसपी डा. विपिन ताडा ने कैंट थानेदार को कार्रवाई करने का आदेश दिया था। प्रभारी निरीक्षक कैंट सुधीर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

मोबाइल पर मिली जानमाल की धमकी, केस दर्ज

ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय मंत्री करुणेश पांडेय को एक अज्ञात नंबर से जानमाल की धमकी मिली। चौरी चौरा पुलिस करुणेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है। करुणेश पांडेय ने बताया कि उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया था। फोन उठाते ही सामने वाले ने परिवार के लोगों को जानमाल की धमकी दी। उन्होंने तत्काल घटना की जानकारी एसपी नार्थ व सीओ चौरीचौरा को दी। करुणेश ने बताया कि घटना के बाद से उनके पूरे परिवार में डर का माहौल है।

chat bot
आपका साथी