छह इंच जमीन के ल‍िए संतकबीर नगर में भांजे ने मामा को फावड़े से काट डाला

यूपी के संतकबीर नगर ज‍िले देवकली गांव में छह इंच भूमि के लिए चचेरे भांजे ने मामा की हत्या कर दी। सोमवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे घटित हुई इस घटना से गांव व क्षेत्र के लोगों में सनसनी फैल गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 12:17 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 02:49 PM (IST)
छह इंच जमीन के ल‍िए संतकबीर नगर में भांजे ने मामा को फावड़े से काट डाला
छह इंच जमीन के ल‍िए भांजे ने मामा की हत्‍या कर दी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। संतकबीर नगर ज‍िले के महुली थानाक्षेत्र के देवकली गांव में छह इंच भूमि के लिए चचेरे भांजे ने फावड़े से गर्दन पर प्रहार करके मामा की हत्या कर दी। सोमवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे घटित हुई इस घटना से गांव व क्षेत्र के लोगों में सनसनी फैल गई। सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की। एसपी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। टीम गठित करके हत्यारोपी चचेरे भांजे की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

नींव की खुदाई के समय भूमि को लेकर कहासुनी हुई और आ गई यह नौबत

महुली थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत लखनोहर के राजस्व गांव देवकली के निवासी स्वर्गीय सीताराम यादव और मंगरु यादव दोनों सगे भाई हैं। इन दोनों के पास 100-100 वर्ग फीट भूमि है। बेटा न होने के कारण मंगरु यादव अपनी भूमि अपने दामाद रामभवन यादव को दे दिए हैं। रामभवन का 28 वर्षीय बेटा बृजलाल मंगलवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे अपने हिस्से की भूमि में नींव खोद रहे थे। इसी दौरान स्वर्गीय सीताराम का 50 वर्षीय बेटा नंदू यादव ने अपने हिस्से की छह इंच भूमि कम होने की बात कही। नाप कर उसका हिस्सा छोड़ने के बाद ही नींव खोदने को बात कही।

फावड़े से ताबड़तोड़ क‍िया वार

चचेरे भांजे बृजलाल को यह बात नागवार लगी। वह फावड़े से चचेरे मामा नंदू यादव के गर्दन पर प्रहार कर दिया। इससे उनकी गर्दन कट गई। उनकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मौत होते ही घटनास्थल से हमलावर बृजलाल फरार हो गया। इस घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। चौकी इंचार्ज मोलनापुर धर्मेंद्र कुमार यादव अपने सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद महुली थाने के एसएसआइ प्रमोद कुमार यादव गांव में पहुंचे।

धनघटा के सीओ अंब्रीश भदौरिया सुबह के करीब साढ़े नौ बजे घटनास्थल का निरीक्षण किए। इसके पश्चात एसपी डा. कौस्तुभ सुबह के पौने दस बजे घटनास्थल पर पहुंचे। गा्रमीणों से उन्होंने घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। एसपी ने टीम गठित कर मामले की जांच करने और हत्या के आरोपित को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी