Gorakhpur Airport: गोरखपुर से आठ प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट, 13 हुई उड़ानों की संख्या

गोरखपुर से अहमदाबाद की उड़ान सेवा विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने शुरू की है। सुबह 740 बजे अहमदाबाद से उड़कर 1030 बजे गोरखपुर पहुंचा विमान यहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ। गोरखपुर से इसकी रवानगी का समय प्रतिदिन सुबह 11 बजे होगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:25 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:12 PM (IST)
Gorakhpur Airport: गोरखपुर से आठ प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट, 13 हुई उड़ानों की संख्या
गोरखपुर से अहमदाबाद की उड़ान शुरू हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वी उत्तर प्रदेश की हवाई सेवा और मजबूत हो गई है। मंगलवार को महायोगी गुरु गोरक्षनाथ सिविल एयरपोर्ट गोरखपुर से गुजरात के अहमदाबाद के लिए सीधी विमान सेवा का आगाज हुआ। पहले दिन 116 लोगों ने सफर किया।

गोरखपुर से आठ प्रमुख शहर हवाई सेवा से जुड़े

गोरखपुर से अब देश के आठ प्रमुख शहरों के लिए उड़ान की सेवा उपलब्ध हो गई है। इन शहरों के लिए अभी फ्लाइट की संख्या 13 है जो एक मई से बढ़कर 14 हो जाएगी।

गोरखपुर से अब आठ प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट, पहले दिन 116 ने किया सफर

गोरखपुर से अहमदाबाद की उड़ान सेवा विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने शुरू की है। सुबह 7:40 बजे अहमदाबाद से उड़कर 10:30 बजे गोरखपुर पहुंचा विमान यहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ। गोरखपुर से इसकी रवानगी का समय प्रतिदिन सुबह 11 बजे होगा।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की गुजरात पहुंचने की राह हुई आसान

इस उड़ान सेवा के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की गुजरात पहुंचने की राह काफी आसान हो गई है। इसके पहले प्रदेश की राजधानी लखनऊ, संगम नगरी प्रयागराज के अलावा कई बड़े शहरों दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, हैदराबाद व बेंगलुरु की एयर कनेक्टिविटी गोरखपुर से है। 

गोरखपुर से लखनऊ की फ्लाइट भी शुरू 

गोरखपुर से लखनऊ फ्लाइट का शुभारंभ 28 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की थी।

इन शहरों के लिए नियमित है उड़ान

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि गोरखपुर से दिल्ली के लिए चार, मुंबई के लिए तीन फ्लाइट हैं। जबकि हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता, प्रयागराज, बेंगलुरु व अहमदाबाद के लिए एक-एक फ्लाइट। उम्मीद है कि एक मई से बेंगलुरु के लिए एक और उड़ान की सुविधा मिल जाए।

chat bot
आपका साथी