कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान के संबंध में लखनऊ में होगी महत्‍वपूर्ण बैठक Gorakhpur News

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर एयरपोर्ट अथार्टी आफ इंडिया ने कवायद तेज कर दी है। अथार्टी के रीजनल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमएमएन राव ने एयरपोर्ट का दौरा किया।

By Edited By: Publish:Mon, 02 Dec 2019 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 03 Dec 2019 09:51 AM (IST)
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान के संबंध में लखनऊ में होगी महत्‍वपूर्ण बैठक Gorakhpur News
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान के संबंध में लखनऊ में होगी महत्‍वपूर्ण बैठक Gorakhpur News

गोरखुपर, जेएनएन। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर एयरपोर्ट अथार्टी आफ इंडिया ने कवायद तेज कर दी है। सोमवार देर शाम को अथार्टी के रीजनल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमएमएन राव ने एयरपोर्ट का दौरा किया। स्थलीय निरीक्षण में उड़ान से जुड़े एक-एक ¨बदुओं की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए।

पत्रकारों से बातचीत में राव ने कहा कि कुशीनगर से उड़ान के लिए जरूरी प्रबंध और अधूरे कार्यों को पूरा करने में अथार्टी लगी है। इस माह में लखनऊ में एयरपोर्ट से जुड़े राज्य सरकार के सभी विभागों व अथार्टी के अधिकारियों की संयुक्त उच्च स्तरीय बैठक होगी। बैठक में जल्द से जल्द एयरपोर्ट के सभी अधूरे कार्यों को पूरा कर उड़ान शुरू करने पर चर्चा होगी। जिसके बाद उड़ान का स्वरूप व समय उभरकर सामने आएगा।

एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय से जिला प्रशासन के स्तर पर होने वाले कार्यों पर चर्चा की। डायरेक्टर ने निगरानी के लिए वाच टावर बनवाने व बोर्ड लगाए जाने के निर्देश दिए। आगमन व प्रस्थान कक्ष, प्रसाधन, लगेज, चेक इन को लेकर निर्देश दिए। नई एटीसी बिल्डिंग की डिजाइन में संशोधन में देरी पर एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी पर नाराजगी जताई। नरायनपुर प्वाइंट पर खुला आवागमन व दो दर्जन स्थानों पर टूटी बाउंड्री को लेकर बड़ी सुरक्षा खामी बताते हुए डायरेक्टर गंभीर हुए।

डायरेक्टर ने रन-वे का निरीक्षण किया। इस एयरपोर्ट को लेकर कुछ माह पूर्व राजनीति गरमा गई थी। विपक्षी दल राज्य सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगा हमलावर हो गए थे। दरअसल केंद्र सरकार की उड़ान थर्ड स्कीम में चयनित इस एयरपोर्ट की सुरक्षा समेत कई कार्यों को राज्य सरकार को पूरा करना है। अभी एटीसी बि¨ल्डग, बिजली घर, पंप हाउस, गार्ड रूम, टू-लेन पहुंच मार्ग, एयरपोर्ट एरिया में स्थित मंदिर व प्राथमिक स्कूल को हटाने आदि के कार्य होने हैं।

chat bot
आपका साथी