गोरखपुर केे चूड़ी गोदाम में लगी आग, सिलेंडर फटने से मचा हड़कंप Gorakhpur News

बुधवार की भोर में चार बजे कमरे में धुआं भरने पर रमजान बाहर निकले तो देखा कि किचन और गोदाम में आग लगी है।शोर मचाते हुए पत्नी के साथ बाहर निकलने के बाद उन्होंने घटना की जानकारी बड़े भाई हासिम के साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम में दी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:32 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:32 AM (IST)
गोरखपुर केे चूड़ी गोदाम में लगी आग, सिलेंडर फटने से मचा हड़कंप Gorakhpur News
चूड़ी गोदाम में लगी आग का दृश्‍य।

गोरखपुर, जेएनएन। राजघाट के पांडेयहाता स्थित श्रृंगार बैंगिल एंड ज्वेलरी के गोदाम में बुधवार की भोर में आग लग गई। गोदाम के ऊपर दूसरे मंजिल पर सो रहे दुकान मालिक को कमरे में धुआं भरने पर घटना की जानकारी हुई। पत्नी के साथ भागकर नीचे आने के बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम और अपने घरवालों को सूचना दी। राजघाट पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की टीम भोर में पांच बजे से ही आग बुझाने में जुटी है। आग  बुझाने के दौरान गोदाम के ऊपर किचन में रखा सिलेंडर फटने से अफरा- तफरी मच गई। संयोग ठीक रहा कि कोई दमकल कर्मी चपेट में नहीं आया। दमकल की सात गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

तुर्कमानपुर के रहने वाले हासिम और रमजान सगे भाई हैं। पांडेयहाता में डाकखाना के पास श्रृंगार बैंगिल एंड ज्वेलरी के नाम से उनकी दुकान है। दुकान के पिछले हिस्से के बेसमेंट और प्रथम तल पर दोनों भाइयों ने गोदाम बनाया है। दूसरे मंजिल पर रमजान पत्नी के साथ रहते हैं। बुधवार की भोर में चार बजे कमरे में धुआं भरने पर रमजान बाहर निकले तो देखा कि किचन और गोदाम में आग लगी है।शोर मचाते हुए पत्नी के साथ बाहर निकलने के बाद उन्होंने घटना की जानकारी बड़े भाई हासिम के साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम में दी। घटना की  ह खबर मिलते ही राजघाट पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों के साथ ही दुकानदार ने गोदाम के अगले हिस्से में रखा सामान बाहर निकाल लिया। लेकिन थोड़ी देर में ही आग पूरे गोदाम में फैल गई। सुबह सात बजे के किचन में रखा सिलेंडर ब्लास्ट करने से हड़कंप मच गया। गनीमत रहा कि कोई दमकलकर्मी चपेट में नहीं आया। सघन आबादी वाले इलाके में आग लगने की।वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। एहतियात के तौर पर आसपास के घरों को खाली करा दिया गया है। सीओ कोतवाली के साथ ही राजघाट और कोतवाली पुलिस मौके पर है।

सहमे आसपास के दुकानदार

रमजान के गोदाम के आसपास श्रृंगार की कई दुकान है। आग के विकराल होने पर सभी दुकानदार सहमे हुए हैं। एहतियात के तौर पर कई लोगों ने दुकान से सामान निकाल लिया है। प्रभारी जिला अग्निशमन अधिकारी रणधीर सिंह ने बताया कि किचन में तीन गैस सिलेंडर था जिसमें से दो को निकाल लिया गया है। एक ब्लास्ट हो गया है। आग बुझाने में  दमकल की सात गाड़ियां लगी हैं।

chat bot
आपका साथी