वित्तविहीन शिक्षकों ने डीआइओएस को सौंपा ज्ञापन, जीविकोपार्जन के लिए मानदेय दिए जाने की मांग

जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि वित्तिवहीन शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की सेवा नियमावली बनाकर सेवा शर्तों से आच्‍छादित करने के साथ ही मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की वेतन संबंधित सभी समस्याओं का निराकरण किया जाए।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:26 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:26 PM (IST)
वित्तविहीन शिक्षकों ने डीआइओएस को सौंपा ज्ञापन, जीविकोपार्जन के लिए मानदेय दिए जाने की मांग
जिला विद्यालय निरीक्षक जीपी भदौरिया का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ वित्तविहीन गुट ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीआइओएस को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए संगठन पदाधिकारियों ने सरकार से वित्तविहीन शिक्षकों के जीविकोपार्जन के लिए मानदेय दिए जाने की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया है कि वित्तिवहीन शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की सेवा नियमावली बनाकर सेवा शर्तों से आच्‍छादित करने के साथ ही मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की वेतन संबंधित सभी समस्याओं का निराकरण किया जाए। ज्ञापन में कोरोनाकाल में मृत शिक्षकों के आश्रितों को पचास लाख रुपये मुआवजा देने के साथ ही आश्रित को नौकरी भी दी जाए, जिससे परिवार का भरण-पोषण चल सके। इसके अलावा राजकीय एवं अद्र्धशासकीय शिक्षण संस्थाओं में अभियान चलाकर अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षण कोटा भी पूरा की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के जिलाध्यक्ष रामउग्रह यादव, श्रीनारायण यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, दिवाकर ङ्क्षसह, राकेश कुमार शर्मा, राम नयन त्यागी, मुमताज अली, ओम प्रकाश यादव, कमलेश यादव, अरङ्क्षवद प्रताप यादव, विद्यासागर मल्ल, लल्लन यादव, शेषनाथ यादव तथा दिनेश लाल श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

आशीर्वादपुरम कालोनी में नागरिकों ने किया प्रदर्शन

नगर निगम में शामिल लंगड़ी गुलरिया के कबाड़ी रोड स्थित आशीर्वादपुरम कालोनी के मुख्य मार्ग आठ दिन बाद भी जलभराव है। नागरिकों ने कई बार नगर निगम के अफसरों को इसकी जानकारी दी लेकिन कोई झांकने नहीं पहुंचा। नागरिकों ने पानी के बीच मोहल्ले में प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि जल्द जलभराव से निजात नहीं दिलाई गई तो महराजगंज मार्ग जाम किया जाएगा। कालोनी के सुशील कुमार दुबे, नंदविहारी सिंह, नवीन, राम आशीष सिंह, डा. नीरज, लालजी, बंटी, धनंजय श्रीवास्तव, कमलेश, विष्णु त्रिपाठी आदि ने बताया कि इलाका पिछले साल ही नगर निगम में शामिल हो चुका है लेकिन अफसर कुछ नहीं कर रहे हैं। पिछले मंगलवार को हुई बारिश का पानी दूसरा मंगलवार बीतने के बाद भी नहीं निकला है। विनायकनगर में भी जलभराव है।

chat bot
आपका साथी