इतने असलहे और लग्जरी कारों के मालिक हैं फिल्म अभिनेता रवि किशन

गोरखपुर सदर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेता रवि किशन के पास सात करोड़ रुपये नकद है। उनके पास कई गाड़ियां हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 09:51 AM (IST)
इतने असलहे और लग्जरी कारों के मालिक हैं फिल्म अभिनेता रवि किशन
इतने असलहे और लग्जरी कारों के मालिक हैं फिल्म अभिनेता रवि किशन
गोरखपुर, जेएनएन। भोजपुरी फिल्मों के स्टार और गोरखपुर सदर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रवि किशन शुक्ल करोड़पति हैं। कई लग्जरी गाड़ियों के साथ उनके पास दो असलहे भी हैं। इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई करने वाले रवि किशन पर कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं है। भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ल उर्फ रविंद्र नारायण ने मंगलवार को दाखिल अपने नामाकन पत्र में अपना पूरा ब्योरा दिया।
मुंबई के गोरेगाव निवासी रवि किशन की पत्‍‌नी का नाम प्रीति है और उनके चार बच्चे हैं। मुंबई में रिजवी कालेज आफ आर्ट्स से इंटरमीडिएट की पढ़ाई करने वाले 51 वर्षीय रवि किशन पेशे से अभिनेता हैं। उनके पास जगुआर, मर्सडीज बेंज, बीएमडब्लू और इनोवा क्रिस्टा गाड़ी है। पिछले पाच सालों में उनकी सम्पत्ति में करीब सात करोड़ का इजाफा हुआ है। वर्तमान में उनके, पत्‍‌नी, परिवार और बच्चे के नाम से करीब 21 करोड़ रुपये की सम्पत्ति है।
रवि किशन के पास 2.70 करोड़, उनकी पत्‍‌नी प्रीति के पास 8.58 लाख, संयुक्त परिवार के नाम से 2.93 लाख तथा एक आश्रित के नाम से 1.37 लाख रुपये रुपये की चल सम्पत्ति है। इसी तरह उनके पास 12.84 करोड़, पत्‍‌नी के पास 5.16 करोड़ की अचल संपत्ति है। 2014 के लोकसभा चुनाव में जौनपुर सीट से नामाकन के दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति करीब 14 करोड़ बताई थी।
उस समय भी उनके पास बीएमडब्लू, वॉक्सवैगन पोलो, फा‌र्च्यूनर, मर्सडीज बेंज और ऑडी के साथ हार्लेडेविडसन बाइक भी है। इतनी सम्पत्तियों के साथ रवि किशन पर 1.77 करोड़ का कर्ज भी है। एक रिवाल्वर और राइफल के मालिक रवि किशन पर किसी भी तरह कोई आपराधिक या अन्य मुकदमा नहीं है।
chat bot
आपका साथी