सावधान ! ड्राइविंग लाइसेंस के नाम पर लोगाें को ठग रही यह वेबसाइट

फर्जी वेबसाइट आरटीओ आनलाइन की बढ़ती सक्रियता से परिवहन विभाग के कान खड़े हो गए है। इस फर्जी वेबसाइट के भ्रम में फंसकर रोजाना सैकड़ों अभ्यर्थी अपनी जेब ढीली कर रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 12:48 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 04:42 PM (IST)
सावधान ! ड्राइविंग लाइसेंस के नाम पर लोगाें को ठग रही यह वेबसाइट
सावधान ! ड्राइविंग लाइसेंस के नाम पर लोगाें को ठग रही यह वेबसाइट

गोरखपुर, जेएनएन। फर्जी वेबसाइट 'आरटीओ आनलाइन' की बढ़ती सक्रियता से परिवहन विभाग के कान खड़े हो गए है। विभाग चौकन्ना हो गया है और प्रदेश भर के परिवहन अधिकारियों को पत्र लिखकर इसके बारे में आगाह कर रहा है। इस फर्जी वेबसाइट के भ्रम में फंसकर रोजाना सैकड़ों अभ्यर्थी अपनी जेब ढीली कर रहे हैं।

 मुख्यालय के संभागीय परिवहन अधिकारी संजय नाथ झा ने सूबे के सभी मंडलों को फर्जी वेबसाइट से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने के सख्त निर्देश दिए हैं। दरअसल, जालसाजों ने आरटीओ ऑनलाइन (www.rtoonline.com) नाम से परिवहन विभाग के समानांतर वेबसाइट तैयार कर ली है। इस फर्जी वेबसाइट पर लर्निंग और नेशनल ही नहीं इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस भी बनवाने का झांसा दिया जा रहा है। ड्राइविंग लाइसेंस, लाइसेंस रीन्यूवल समेत सभी ऑप्शन हैं।

वहीं, वाहनों के रजिस्टे्रशन के भी सभी ऑप्शन खुलते हैं। वेबसाइट पर फिजिकल फिटनेस और मेडिकल सर्टिफिकेट भी देने के बहाने रकम ली जा रही है। वेबसाइट की टैगलाइन पर ही लिखा है कि ऑनलाइन आवेदन करें और घर बैठे दस्तावेज प्राप्त करें। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन श्याल लाल के अनुसार  परिवहन विभाग की वेबसाइट विभाग के नाम यानी (www.rtoonline.com)  से ही है। यही वेबसाइट अधिकृत है। विभाग को दूसरा कोई वेबसाइट नहीं है। संभागीय परिवहन अधिकारी भीम सेन सिंह ने लोगों से फर्जीवाड़े से बचने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी