एयरपोर्ट से लौटाए गए तब पता चला फर्जी है वीजा और एयर टिकट

ट्रैवेल एजेंसी संचालक ने बिहार के दो युवकों को फर्जी वीजा और एयरटिकट देकर ठगी की। दोनो युवक अब न्‍याय के लिए भटक रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 15 Oct 2018 01:40 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 04:40 PM (IST)
एयरपोर्ट से लौटाए गए तब पता चला फर्जी है वीजा और एयर टिकट
एयरपोर्ट से लौटाए गए तब पता चला फर्जी है वीजा और एयर टिकट

गोरखपुर, (जेएनएन)। बिहार के रहने वाले दो युवकों को विदेश भेजने का झांसा देकर एजेंट ने 1.20 लाख रुपये हड़प लिए। आरोप है कि एजेंट ने युवकों को पहले मलेशिया का फर्जी वीजा दिया और फिर दुबई जाने का टिकट। दोनों बार उनकों एयरपोर्ट से लौटा दिया गया। पीडि़त ने मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कैंट पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिहार के हैं दोनो पीडि़त

मधुबनी (बिहार) के टेंगरी निवासी अरविंद मुखिया और लल्लन मुखिया ने विदेश जाने के लिए सिंघडिय़ा स्थित यशवर्धन टेस्टिंग एंड ट्रेनिंग सेंटर के संचालक मनीष सिंह और शंभू सिंह से संपर्क किया था। आरोप है कि मलेशिया भेजने का झांसा देकर दोनों ने 1.20 लाख रुपये ले लिए। दो जुलाई 2018 को अरविंद और लल्लन को उन्होंने मलेशिया का वीजा दिया। एयरपोर्ट पर जांच करने के बाद अधिकारियों ने से फर्जी बता दिया। जानकारी देने पर मनीष और शंभू ने दुबई भेजने की बात कहते हुए 14 सितंबर को दिल्ली से एयर टिकट दिया था। एयरपोर्ट पर जांच में टिकट फर्जी निकला।

रुपये वापस मांगा तो दी जान से मारने की धमकी

दिल्ली से लौटने के बाद उन्होंने एजेंट से रुपये वापस मांगा तो जान से मारने की धमकी देने लगा। अधिवक्ता से बात कराने पर दोनों ने रुपये वापस करने को कहा लेकिन बाद में जान से मारने की धमकी देने लगे। प्रभारी निरीक्षक कैंट रवि राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी