गोरखपुर में खुद को असली बता रहे फर्जी शिक्षक, जानें-क्‍या है राज Gorakhpur News

प्राथमिक विद्यालय टेकवार बांसगांव के आत्म प्रकाश पांडेय और प्राथमिक विद्यालय बेला पिपराइच के राम सागर चौधरी के दस्तावेजों का अंतिम रूप से सत्यापन कराया जा रहा है। दोनो ने नोटिस के आलोक में प्रत्यावेदन देकर खुद को असली बताया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:28 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:43 PM (IST)
गोरखपुर में खुद को असली बता रहे फर्जी शिक्षक, जानें-क्‍या है राज Gorakhpur News
फ्राड शिक्षकों के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। बेसिक शिक्षा विभाग ने एक दिन पूर्व में ऐसे चार शिक्षकों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की है, जो अपने आपको असली शिक्षक बता रहे हैं। प्राथमिक विद्यालय टेकवार बांसगांव के आत्म प्रकाश पांडेय और प्राथमिक विद्यालय बेला पिपराइच के राम सागर चौधरी के दस्तावेजों का अंतिम रूप से सत्यापन कराया जा रहा है। दोनोंं ही आरोपी शिक्षकों ने विभाग की ओर से नौ अप्रैल तक दिए गए नोटिस के आलोक में अपना प्रत्यावेदन देकर खुद को असली बताया है। मगर सत्यापन को प्रस्तुत नहीं हुए हैं। 

फर्जी होने के कारण सामने नहीं आ रहे शिक्षक

विभागीय सूत्रों का दावा है कि ये आरोपी फर्जी होने की वजह से सामने नहीं आ रहे हैं। इनके प्रत्यावेदन पर एक बार और जांच कराकर इन्हें बर्खास्त किया जाएगा। प्राथमिक जांच में आत्म प्रकाश पांडेय के वर्ष 2011 के टीईटी का अंकपत्र फर्जी मिला है। वहीं असली राम सागर चौधरी, मंडल के दूसरे जनपद में कार्यरत हैं। उनके कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर आरोपी की ओर से पिपराईच के प्राथमिक विद्यालय में नौकरी हासिल की गई। इस संबंध में बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि इनके विरुद्ध आरोप की पुष्टि हो चुकी है। इसके पास कोई ठोस साक्ष्य नहीं है। ऐसे में जल्द ही इन पर कार्रवाई की जाएगी।

ढाई किलो गांजा के साथ टाप 10 बदमाश गिरफ्तार

खोराबार थाना पुलिस ने थाने के टाप 10 बदमाशों में शामिल मनीष चौहान को गिरफ्तार किया है। उससे 2.4 किग्रा गांजा भी बरामद किया गया है। इंस्पेक्टर खोराबार नासिर हुसैन ने बताया कि रजही कैंप निवासी मनीष चौहान पर थाने में करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। सूचना मिली कि वह एक ढाबे की तरफ से आ रहा है। पुलिस ने उसे रामनगर कडज़हां के पास से गिरफ्तार किया।

कंबाइन से भिड़ी डीसीएम, चार घायल

खोराबार  थाना क्षेत्र के जगदीशपुर कस्बे के समीप खड़ी कंबाइन में पीछे से एक डीसीएम भिड़ गई। इससे चार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। जगदीशपुर कस्बे के फोरलेन पर  महाराजगंज जिले की कंबाइन मशीन खराब हो गई। मैकेनिक उसे ठीक करने में जुटा था। इसी दौरान पीछे की तरफ से एक डीसीएम ने कंबाइन को ठोकर मार दिया। इससे 32 वर्षीय श्रीकांत, 36 वर्षीय अखिलेश यादव, 32 वर्षीय श्रीचंद व डीसीएम चालक 35 वर्षीय श्याम उर्फ बुद्धू  घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है, वहां उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है ।

chat bot
आपका साथी