एसएसबी में भर्ती का थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, युवाओं ने घेरा आरोपित का घर

थाने पहुंचे लोगों ने आरोप लगाया कि आरोपित ने उनसे एसएसबी में भर्ती के नाम पर मनमानी कीमत ली थी। आधा दर्जन से अधिक लोगों से 12 लाख रुपये ले लिए। कुछ दिनों पूर्व आरोपित ने फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 12:46 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 08:11 PM (IST)
एसएसबी में भर्ती का थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, युवाओं ने घेरा आरोपित का घर
खजनी थाना परिसर में फर्जी नियुक्ति पत्र दिखाते युवक।

गोरखपुर, जेएनएन। नौकरी के नाम पर 12 लाख रुपये ठगी का आरोप लगाते हुए खजनी थाना क्षेत्र के भलेंद्री कस्बे में करीब आधा दर्जन युवक-युवतियों ने एक व्यक्ति का घर घेर लिया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस आरोपित को थाने ले आई। वह दोनों पक्षों से पूछताछ की गई। आरोपित का कहना है कि उसने कोचिंग के नाम पर लोगों से रुपये लिए थे।

नौकरी के लिए एसएसबी केंद्र पहुंचे युवा, असलियत की हुई जानकारी

थाने पहुंचे लोगों ने आरोप लगाया कि आरोपित ने उनसे एसएसबी में भर्ती के नाम पर मनमानी कीमत ली थी। आधा दर्जन से अधिक लोगों से 12 लाख रुपये ले लिए। कुछ दिनों पूर्व आरोपित ने उनके घरों पर एसएसबी में नियुक्ति के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र भी भेज दिया। वह इसे लेकर फर्टिलाइजर गए तो पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है। फर्टिलाइजर से निराश लौटे युवक पैसे मांगने आरोपित के घर गए थे। प्रत्‍येक से लिया था डेढ से दो लाख रुपये

संतकबीनर जिले के रामपुर मलौली निवासी ममता बलवंत, थाना क्षेत्र के भरोह निवासी उपेंद्र, जितेंद्र, अनूप श्याम नयन,  संदीप, संतोष आदि ने आरोप लगाया कि आरोपित ने सभी से डेढ़ से दो लाख रुपये तक लिए हैं। थानाध्यक्ष मृत्युंजय राय ने बताया कि आरोपित ने रुपये लेने की बात से इन्कार किया है। उसने बताया कि वह अभ्यर्थियों को कोचिंग देता था। उसके एवज में रुपये लेता था। अभी इस संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है। मंगलवार को दोनो पक्षों को पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया गया है।

जमीन खाली करने के लिए मांग रहे 10 लाख रुपये

शाहपुर के घोषीपुरवा निवासी आल्हा यादव का आरोप है कि उनकी जमीन पर कब्जा करने वाले 10 लाख रुपये मांग रहे हैं। आरोप है कि आरोपित जमीन पर निर्माण करा रहे हैं। शिकायत के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। एसएसपी से मिलकर आल्हा ने कार्रवाई की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि जमीन बेचने के लिए अपने मोहल्ले के एक व्यक्ति को 10 जनवरी, 2002 को पावर आफ एटार्नी दिया था। 13 अक्टूबर को पावर अटार्नी कैंसिल करके अपने बेटे सोनू को दे दिया। जानकारी पर दबंगों ने उनकी जमीन पर निर्माण शुरू कर दिया। काम बंद कराने के लिए कहने पर 10 लाख रुपये मांग रहे हैं।

chat bot
आपका साथी