कुशीनगर से उड़ान में लेटलतीफी पर बिफरे पूर्व मंत्री-मार्च में करेंगे आंदोलन

अक्टूबर 2020 में ही उड़ान शुरू करने का दावा किया गया था। उसके बाद कभी दिसंबर तो जनवरी की बात कही जाती रही है। सपा मार्च तक का समय दे रही है। अन्‍यथा पुनः आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 08:30 PM (IST)
कुशीनगर से उड़ान में लेटलतीफी पर बिफरे पूर्व मंत्री-मार्च में करेंगे आंदोलन
पूर्व मंत्री व सपा नेता ब्रह्माशंकर त्रिपाठी की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जहाजों का उड़ान शुरू करने में लेट लतीफी को लेकर पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने सरकार की नीयत पर सवाल उठाया है। साथ ही चेताया है कि मार्च से यदि उड़ान शुरू नहीं हुई तो सपा पुनः आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेगी।

जनता को किया जा रहा आंदोलन को विवश

पूर्व मंत्री गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार ने इस एयरपोर्ट की नींव रखी थी। 200 करोड़ का बजट देकर रन-वे, एटीसी, अग्निशमन बिल्डिंग चहारदीवारी का निर्माण कराया। परंतु तीन साल तक भाजपा की सरकार ने इसकी घोर उपेक्षा की। मजबूर होकर जनता का सहयोग लेकर सपा आंदोलन को विवश हुई। 15 दिन के आंदोलन के बाद सरकार चेती और एयरपोर्ट की सुध ली। केंद्र सरकार सपा की शुरू की गई परियोजना को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा देने को मजबूर हुई, लेकिन अब फिर उड़ान में हीलाहवाली कर जनता को आंदोलन के लिए विवश किया जा रहा है। अक्टूबर 2020 में ही उड़ान शुरू करने का दावा किया गया था। उसके बाद कभी दिसंबर तो जनवरी की बात कही जाती रही है। सपा मार्च तक का समय दे रही है।

केवल फोटो खिंचवाने एयरपोट जाते हैं सरकार के मंत्री और जनप्रतिधि

पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार और जनप्रतिनधि केवल फोटो खिंचवाने एयरपोर्ट पर जाते हैं। उन्हें विकास से कोई मतलब नहीं रह गया है। विकास की योजनाएं हो या थाना, तहसील पीड़ितों को न्याय दिलाने का मामला हो, हर जगह लूट खसोट चरम पर है। पैसा देकर भी न्याय मिलेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। भाजपा केवल जन भावनाओं से खिलवाड़ करना जानती है और इसी माध्यम से सत्ता में बना रहना चाहती है, पर अब जनता सब समझ चुकी है और सबक सिखाने को तैयार बैठी है। जनता आंदोलन करने के लिए तैयाार है।

chat bot
आपका साथी