गोरखपुर में 37.60 लाख की लूट में पूर्व कर्मचारी समेत दो हिरासत में, पर्दाफाश के लिए लगी एसटीएफ

सर्राफा कारोबारी गिरधारी लाल की कस्बे में ज्वेलरी की दुकान है। उनका भांजा गणेश रात को दुकान में सोता था। 13 फरवरी की रात में गैस कटर से ग्रिल काटकर बदमाश दुकान में दाखिल हुए।पिस्टल सटाकर जान से मारने की धमकी देकर गणेश को बाथरूम में बंद कर दिया।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 04:09 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 04:09 PM (IST)
गोरखपुर में 37.60 लाख की लूट में पूर्व कर्मचारी समेत दो हिरासत में, पर्दाफाश के लिए लगी एसटीएफ
लूट की पुलिस जांच से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। सराफा कारोबारी के भांजे को दुकान में बंधक बनाकर नकदी समेत 37.60 लाख के गहने लूटने वाले बदमाशों की सरगर्मी से तलाश चल रही है। एसटीएफ व क्राइम ब्रांच की टीम ने पूर्व कर्मचारी समेत दो संदिग्ध को हिरासत में लिया, जिनसे पूछताछ हो रही है। कई अन्य लोग निशाने पर है। 

डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने घटना का पर्दाफाश करने के लिए क्राइम ब्रांच के साथ ही एसटीएफ को लगाया है। 13 दिन से चल रही छानबीन में दो लोगों की भूमिका संदिग्ध मिली। क्राइम ब्रांच व एसटीएफ इन लोगों की निगरानी कर रही थी। दोनों को हिरासत में ले लिया।एक संदिग्ध दुकान में काम करने वाला पूर्व कर्मचारी है, जो चौरीचौरा थानाक्षेत्र का रहने वाला है।पुलिस के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से मना कर रहे हैं।

13 फरवरी की रात में हुई थी वारदात

कुसम्ही बाजार के रहने वाले सर्राफा कारोबारी गिरधारी लाल की कस्बे में ज्वेलरी की दुकान है। उनका भांजा गणेश रात को दुकान में सोता था। 13 फरवरी की रात में गैस कटर से ग्रिल काटकर बदमाश दुकान में दाखिल हुए।पिस्टल सटाकर जान से मारने की धमकी देकर गणेश को बाथरूम में बंद कर दिया। लूटपाट करने के बाद हाथ- पैर बांधकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने पर पीडि़त ने घटना की जानकारी पड़ोसियों को दी। अज्ञात के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।

नाले में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

तिवारीपुर के सूर्यकुंड में सुबह रेलवे क्रासिंग के पास नाले में एक युवक का शव मिला। शरीर में चोट के निशान होने से हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस शिनाख्त की कोशिश में जुटी है। सुबह सात बजे स्थानीय लोगों ने 35 वर्षीय युवक का शव देख पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया। सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि शव चार से पांच दिन पुराना लग रहा है। जेब में कोई कागजात नहीं मिले।शिनाख्त की कोशिश चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह पता चलेगी।

चोरी के 10 मोबाइल व बाइक के साथ दो गिरफ्तार

रामगढ़ताल पुलिस ने चोरी की एक बाइक व 10 मोबाइल के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार किया।दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। सीओ कैंट सुमित शुक्ल ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल जेएन सिंह, चौकी आजाद चौक प्रभारी मनीष यादव ने मुखबिर की सूचना पर रात में रामपुर तिराहा के पास बाइक सवार दो बदमाशों को पकड़ा। पूछताछ में उनकी पहचान कोतवाली के बेनीगंज निवासी अफजल हफीज और जाफरा बाजार निवासी फैज खान के रूप में हुई।तलाशी लेने पर उनके पास से चोरी के 10 मोबाइल फोन मिले। जिसके बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि शहर के भीड़- भाड़ वाले स्थानो से चुराया है।कब्जे से मिली बाइक एक साल पहले रेलवे स्टेशन से चोरी की थी।

chat bot
आपका साथी