संक्रमण रोकने में सभी का सहयोग जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए शनिवार को बीआरसी परिसर में हुई ग्राम प्रधानों की बैठक के दौरान विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने लोगों को कोरोना के लक्षणों की जानकारी देते हुए कोरोना के चैन को तोड़ने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:00 AM (IST)
संक्रमण रोकने में सभी का सहयोग जरूरी
संक्रमण रोकने में सभी का सहयोग जरूरी

सिद्धार्थनगर: कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए शनिवार को बीआरसी परिसर में हुई ग्राम प्रधानों की बैठक के दौरान विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने लोगों को कोरोना के लक्षणों की जानकारी देते हुए कोरोना के चैन को तोड़ने की अपील की।

विधायक ने कहा कि कोरोना महामारी तो है ही लेकिन इसका तेजी से फैलता संक्रमण घातक होता जा रहा है। क्योंकि यह छुआ छूत की बीमारी है। एक से दूसरे फिर तीसरे में। हमें इस चेन को तोड़ना है। चेन टूटने से बीमारी स्वत: समाप्त हो जाएगी। लेकिन इसके लिए सभी को सहयोग देना होगा तभी कोरोना के चैन को तोड़ा जा सकता है। विधायक ने बताया कि हर गांव में निगरानी समिति के गठन के साथ उनके दायित्व का निर्धारण भी किया गया। भारत का पर्यावरण इस प्रकार है कि इस बीमारी के लक्षण देर से नजर आते हैं। हमें सावधान रहना है। निगरानी समिति बाहर से आए लोगों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग व उच्चाधिकारियों को दें। जिससे उनका परीक्षण हो, और उन्हे होम क्वारंटाइन किया जा सके। साफ कहा कि अपने गांव की निगरानी ही इस समय सबसे जरूरी है। बाहर से आए लोग बिना जांच के गांव में दाखिल न हों। यह प्रधान व निगरानी समिति तय करें। समिति में कोटेदार, प्रधान, ग्राम रोजगार सेवक, आंगनबाड़ी, आशा, एएनएम व गांव के सभ्रांत व्यक्ति शामिल किए जाएं। एसडीएम त्रिभुवन ने कहा कि कोविड -19 के नियमों का पालन कड़ाई से किया जाए। दिन में 11 बजे के बाद अगर कोई अकारण बाहर घूमता पाया गया तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण सर्वाधिक जरूरी है। बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने कहा कि तीन दिन के भीतर सभी ग्रामप्रधान समिति का गठन कर ब्लाक कार्यालय में सूची मुहैया कराएं। गांव की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए। पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा नरेंद्र मणि त्रिपाठी, मधुसूदन अग्रहरि, बृजेश गुप्ता, हरिशंकर सिंह, अभिषेक सिंह, ताकीब रिजवी, सुनील पाठक, आबिद रिजवी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी