Gorakhpur University: आज भी हाेगा बीएससी के अभ्यर्थियों का बीटेक में प्रवेश, यह है कट आफ मेरिट

गोरखपुर विश्वविद्यालय में बीएससी के अभ्यर्थियों को बीटेक पाठ्यक्रम में प्रवेश देने की सोमवार से शुरू हुई प्रक्रिया मंगलवार को भी जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी दीक्षा भवन में पहुंचकर अपना प्रवेश सुनिश्चित करा सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश के लिए आमंत्रित किया है।

Pradeep SrivastavaTue, 09 Nov 2021 09:10 AM (IST)
गोरखपुर व‍िश्‍वव‍िद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में बीएससी के अभ्यर्थियों को बीटेक पाठ्यक्रम में प्रवेश देने की सोमवार से शुरू हुई प्रक्रिया मंगलवार को भी जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी दीक्षा भवन में पहुंचकर अपना प्रवेश सुनिश्चित करा सकते हैं। मंगलवार को होने वाले प्रवेश के लिए इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालाजी के समन्वयक ने कट आफ मेरिट जारी कर दिया है। मेरिट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। बीटेक की कुछ सीटें बीएससी गणित की प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों से भरी जानी है। इच्छुक अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश के लिए आमंत्रित किया है।

बीटेक में आज होने वाले प्रवेश की कट आफ मेरिट

सामान्य : बीएससी गणित प्रवेश परीक्षा 70 या इससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी

अन्य पिछड़ा वर्गः 50 या इससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी

अनुसूचित जातिः 40 या इससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी

बैचल आफ होटल मैनेजमेंट की कक्षाएं शुरू

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में इस सत्र से शुरू होने वाले पाठ्यक्रम बैचलर आफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नालाजी की कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया है। पाठ्यक्रम के समन्वयक प्रो. राजेश कुमार सिंह ने प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों से कहा है कि वह जल्द से जल्द राजनीतिशास्त्र विभाग में संपर्क कर कक्षा में अपना पंजीकरण सुनिश्चित करा लें और समय-सारिणी के अनुरूप कक्षाओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं।

प्रो. लल्लन बने इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग के समन्वयक

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्थापित इंस्टिट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी का नया समन्वयक भौतिक विज्ञान विभाग के आचार्य प्रो. लल्लन यादव को बनाया गया है। वह विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता प्रो. शांतनु रस्तोगी का स्थान लेंगे। प्रो. यादव ने मंंगलवार को अपनी नई जिम्मेदारी संभाल ली।

एमपी शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह की तैयारी शुरू

हर वर्ष चार से 10 दिसंबर तक आयोजित हाेने वाले महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के सात दिवसीय संस्थापक सप्ताह समारोह को इस वर्ष भी संपन्न कराने की तैयारी शुरू हो गई है। इसे लेकर दिग्विजयनाथ पीजी कालेज के संवाद कक्ष में एक बैठक आयोजित हुई। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए समारोह को सकुशल संपन्न कराने की दिशा में मंथन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कालेज के पूर्व प्राचार्य डा. शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस वर्ष प्रतियोगिताओं में सहभागिता के लिए आवेदन परिषद के ईमेल आइडी पर स्वीकार किए जाएंगे। सभी प्रतियोगिताओं से संबंधित आवेदन प्रारूप परिषद की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। इससे जुड़ी सर्वोत्तम एनसीसी कैडेट चयन और प्रतिभा खोज परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित होगी। बैठक में महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. प्रदीप कुमार राव, डा. अरुण कुमार सिंह, डा. ओम प्रकाश सिंह, पंकज कुमार, डा. अरविंद चतुर्वेदी, डा. अजय पांडेय सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं के संयोजक मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.