ईपीएफओ ने मांगा कोरोना संक्रमण से मृत कर्मचारियों का ब्योरा Gorakhpur News

ईपीएफओ के प्रवर्तन अधिकारी कोरोना से मृत कर्मचार‍ियों की तलाश में जुट गए हैं। ताकि जल्द से जल्द सत्यापन कर उनके स्वजन को देयकों का भुगतान कर किया जा सके। अभी तक ईपीएफओ को एक दर्जन कर्मियों के कोरोना से मौत होने की सूचनाएं प्राप्त हो चुकी हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:30 PM (IST)
ईपीएफओ ने मांगा कोरोना संक्रमण से मृत कर्मचारियों का ब्योरा Gorakhpur News
ईपीएफओ ने कोरोना से मृत कर्मचार‍ियों का ब्‍योरा तलब क‍िया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने कोरोना से मृतक कर्मचारियों के स्वजनों को तत्काल अंशदान व अन्य देयकों का लाभ दिलाने की पहल शुरू कर दी है। संगठन ने परिक्षेत्र के सभी बारह जिलों के जिला प्रोबेशन अधिकारियों व विभिन्न संस्थानों के प्रमुखों को पत्र भेजकर कोरोना से मृतक कर्मियों की सूचना मांगी है।

पीएफ, पेंशन व बीमा राशि का शीघ्र होगा भुगतान

विभाग के प्रवर्तन अधिकारी भी ऐसे मामलों की तलाश में जुट गए हैं। ताकि जल्द से जल्द सत्यापन कर उनके स्वजन को पीएफ, पेंशन व बीमा राशि का भुगतान कर किया जा सके। अभी तक ईपीएफओ को परिक्षेत्र के बिजली विभाग के दो तथा सैनिक कल्याण निगम के दस कर्मियों के कोरोना से मौत होने की सूचनाएं प्राप्त हो चुकी हैं। इन कर्मियों के स्वजनों के भुगतान की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

गोरखपुर परिक्षेत्र में आते हैं यह जिले

ईपीएफओ गोरखपुर परिक्षेत्र के तहत बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा और बस्ती जिले आते हैं।

कोविड के कारण परिक्षेत्र के कई ईपीएफ खाताधारकों की मौत हुई है। उनकी सूचनाएं एकत्र की जा रही हैं। इसके लिए संस्था प्रमुखों व जिला प्रोबेशन अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। जैसे-जैसे ब्योरा मिलेगा उनके स्वजनों को त्वरित गति से भुगतान की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। - मनीष मणि, आयुक्त, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, गोरखपुर परिक्षेत्र।

अधिवक्ताओं व उनके परिवार के लोगों का लगा टीका

कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जिला अधिवक्ता सभागार में कैंप लगाया था। इस दौरान 210 अधिवक्ताओं और उनके परिवार के लोगों का टीकाकरण किया गया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष केके त्रिपाठी और मंत्री योगेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को भी अधिवक्ताओं के लिए विशेष कैंप लगेगा। दोनों पदाधिकारियों ने सभी अधिवक्ताओं से परिवार के साथ कैंप में पहुंचकर टीकाकरण कराने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी