गोरखपुर के इंडस्ट्रियल इस्टेट में फ्लैटेड फैक्ट्री के इंतजार में उद्यमी

एडीएम सिटी आरके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उद्यमियों ने एक जिला एक उत्पाद में शामिल रेडीमेड गारमेंट को बढ़ावा देने के लिए फ्लैटेड फैक्ट्री को आवश्यक बताया। उद्यमी इकाई लगाने के लिए गीडा जाने में सक्षम नहीं है। उन्हें इसी जगह मौका देने की जरूरत है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:30 AM (IST)
गोरखपुर के इंडस्ट्रियल इस्टेट में फ्लैटेड फैक्ट्री के इंतजार में उद्यमी
गोरखपुर में उद्योग भवन की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। इंडस्ट्रियल इस्टेट स्थित उद्योग भवन में जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई। बैठक में उद्यमियों ने कहा कि इंडस्ट्रियल इस्टेट में फ्लैटेड फैक्ट्री बनाने की जरूरत है। यह व्यवस्था होते ही रेडीमेड गारमेंट की करीब 200 इकाइयां यहां स्थापित हो जाएंगी।

रेडीमेड गारमेंट को बढ़ावा देने के लिए जरूरी है फ्लैटेड फैक्ट्री

एडीएम सिटी आरके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उद्यमियों ने एक जिला एक उत्पाद में शामिल रेडीमेड गारमेंट को बढ़ावा देने के लिए फ्लैटेड फैक्ट्री को आवश्यक बताया। उद्यमी सुमित कक्कड़ ने कहा कि इस क्षेत्र के उद्यमी इकाई लगाने के लिए गीडा जाने में सक्षम नहीं है, ऐसे में उन्हें इसी जगह मौका देने की जरूरत है। कुछ उद्यमियों ने इंडस्ट्रियल इस्टेट एवं इंडस्ट्रियल एरिया में सफाई व बिजली की समस्या उठायी।

एडीएम सिटी ने कहा कि नगर निगम, उद्योग विभाग व उद्यमियों की संयुक्त टीम निरीक्षण कर इस समस्या का हल निकालेगी। एडीएम सिटी ने कहा कि उद्यमियों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इस दौरान चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल, महासचिव प्रवीण मोदी, उपायुक्त उद्योग आरके शर्मा, उमेश छापडिय़ा, भोला जायसवाल, अनंत अग्रवाल, लीड बैंक के मैनेजर आदि उपस्थित रहे।

गारमेंट पार्क का भी है प्रस्ताव

एक जिला एक उत्पाद में रेडीमेड गारमेंट को शामिल करने के बाद से ही सरकार गोरखपुर को रेडीमेड गारमेंट के हब के रूप में विकसित करने की योजना बना रही है। इसके लिए गारमेंट पार्क स्थापित करने की योजना है। इसके लिए गीडा में जमीन देने का प्रस्ताव दिया गया है। चैंबर आफ इंडस्ट्रीज की ओर से उद्यमियों से रेडीमेड गारमेंट की इकाई लगाने को लेकर आवेदन मांगा गया था। 170 से अधिक लोगों ने इकाई लगाने में रुचि दिखायी थी। यह सूची मंडलायुक्त एवं गीडा के सीईओ को सौंपी जा चुकी है।करीब 50 एकड़ में यह पार्क स्थापित करने की योजना है।

chat bot
आपका साथी