Lockdown in Gorakhpur: टुकड़ों में पाबंदी पर उद्यमियों-व्यापारियों ने उठाए सवाल Gorakhpur News

Lockdown in Gorakhpur गोरखपुर में टुकड़ों में लॉकडाउन लगने पर उद्यमियों-व्यापारियों ने सवाल उठाए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 09:41 PM (IST)
Lockdown in Gorakhpur: टुकड़ों में पाबंदी पर उद्यमियों-व्यापारियों ने उठाए सवाल Gorakhpur News
Lockdown in Gorakhpur: टुकड़ों में पाबंदी पर उद्यमियों-व्यापारियों ने उठाए सवाल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में प्रशासन की ओर से लगाई जा रही पाबंदी पर लोग सवाल उठाने लगे हैं। उद्यमी हों, व्यापारी हों या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग, अलग-अलग क्षेत्रों में पाबंदी लगाने को सही नहीं मान रहे।

प्रशासन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन थाना क्षेत्रों में पाबंदी लगा रहा है, जहां अधिक कंटेनमेंट क्षेत्र हैं। पिछले कई दिनों से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में प्रतिबन्ध लगाया गया है। विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों का कहना है कि इससे दुकानें तो बंद हो जा रही हैं लेकिन सड़क पर आवागमन पूरी तरह से सामान्य है। जिन क्षेत्रों में प्रतिबन्ध नहीं है, वहां जबरदस्त भीड़ हो रही है। उद्यमियों के संगठन चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के आंतरिक वाट्सएप ग्रुप में भी यही मुद्दा छाया रहा। चैंबर के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने कहा कि यह बेमतलब का लॉकडाउन है। इससे प्रशासन क्या हासिल करना चाहता है, समझ से परे है। उन्होंने इलाज की समुचित व्यवस्था न होने पर भी सवाल उठाए। कहा कि अब नेताओं व अधिकारियों से असहज करने वाले सवाल पूछने होंगे। 

व्यापारी विशाल ने कहा कि अलग-अलग थाना क्षेत्रों में प्रतिबन्ध से कुछ फायदा हुआ है तो उसे भी बताना चाहिए। यदि इससे संक्रमण में कमी आ रही है तो लॉकडाउन स्वीकार्य है। यदि कोई फायदा नहीं हो रहा तो व्यापारी इसे स्वीकार नहीं कर सकते। प्रशासन को छोटे व्यापारियों का भी ध्यान रखना चाहिए। सामाजिक कार्यकर्ता विजय कुमार श्रीवास्तव इस तरह के फैसले को पूरी तरह गलत बताते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिबन्ध से कोई फायदा नहीं हो रहा है। प्रशासन को स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने पर ध्यान देना होगा। आधा बाजार बंद होने से उद्यमी एवं व्यापारी सबका नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि बन्द करना है तो एक साथ पूरा शहर बन्द करना चाहिए। टुकड़ों में प्रतिबन्ध का कोई फायदा नहीं। सभी को इसपर आवाज उठानी चाहिए।

आरटीओ दफ्तर में 16 तक नहीं होंगे लाइसेंस से संबंधित कोई भी कार्य

लॉकडाउन के चलते संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ दफ्तर) कार्यालय में 16 अगस्त तक लाइसेंस से संबंधित कोई कार्य नहीं होंगे। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के अनुसार प्रशिक्षु ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित कार्य पहले से ही 14 अगस्त तक बंद है। अब स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस, नवीनीकरण और फिटनेस से संबंधित 11, 13 व 14 अगस्त को होने वाले कार्य अब क्रमश: 17, 18 व 21 अगस्त को होंगे।

chat bot
आपका साथी