बस्‍ती में पुलिस व बदमाशों में हुई मुभठभेड, बाद तीन अंतरजनपदीय लुटेरे गिरफ्तार

बस्‍ती के कलवारी क्षेत्र में 25 सितंबर को तडके पुलिस व बदमाशों में मुठभेड हो गई। इस दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। उनके कब्‍जे से लूट की बाइक तमंचा और अन्‍य सामान बरामद हुआ है। उन्‍होंने कई जिलों में लूट करने की बात स्‍वीकार की है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:30 PM (IST)
बस्‍ती में पुलिस व बदमाशों में हुई मुभठभेड, बाद तीन अंतरजनपदीय लुटेरे गिरफ्तार
मुठभेड में बदमाशों (बाएं से तीसरा, चौथा और पांचवां) के पकडे जाने की जानकारी देते एएसपी। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बस्ती जिले में कलवारी पुलिस व एंटी वेहिकल थेफ्ट टीम ने टांडा पुल के पास 25 सितंबर को भोर में बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलस ने तीन अंतरजनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूटी गई बाइक, देसी तमंचा, कारतूस व चार नई जींस पैंट बरामद की गई है। गिरफ्तार लुटेरों की पहचान राजकुमार वर्मा निवासी चिन्तौरा थाना टांडा जनपद आंबेडकरनगर, चंदन व साेनू निवासी छोटी पैकोलिया थाना टांडा, आंबेडकरनगर के रूप में हुई है। इनके दो साथी लड्डू उर्फ शैलेष यादव और विपिन यादव फरार हो गए।

मुखबिर से मिली थी बदमाशों की सूचना, टांडा पुल के पास पुलिस ने की थी घेराबंदी

यह जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी ने कलवारी थाने में बताया कि थानाध्यक्ष कलवारी अरविंद कुमार शाही व एंटी वेहिकल थेप्ट टीम के प्रभारी गजेंद्र प्रताप सिंह अपनी टीम के साथ शनिवार की भोर में चमनंगज तिराहे पर संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच सूचना मुखबिर से बदमाशों के दो बाइक से कलवारी की तरफ आने की सूचना मिली।इसी आधार पर पुलिस टीम ने टांडा पुल के पास घेराबंदी की थी।

पुलिस से घिरने पर बदमाशों ने चलाई गोली

दो बाइक पर सवार पांच युवक टांडा की तरफ से आते हुए दिखाई दिए। टार्च दिखाकर रोका गया तो दोनों बाइक सवार टांडा की तरफ मुड़ गए। पुलिस ने उनका पीछा किया तो एक बाइक जिस पर तीन लोग सवार थे, शमशान घाट जाने वाले मार्ग की तरफ मुड़ गए। दूसरी बाइक जिस पर दो लोग सवार थे और वे टांडा के तरफ भाग रहे थे। पुलिस को पास आता देख दोनों बाइकों पर पीछे सवार बदमाशों ने गोली चलाई। शमसान घाट की तरफ भागे बाइक सवारों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घेर कर धर दबोचा। एक बाइक पर सवार दो अन्‍य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

बाइक लूट की दो घटनाओं में शामिल होने की बात कबूली

पुलिस ने बताया कि बरामद बाइक गिरफ्तार राजकुमार ने गत 21 सितंबर को लड्डू उर्फ शैलेष यादव,चंदन व सोनू के साथ आंबेडकरनगर जिले के सेमरिहवां चौराहा के आगे पुल के पास से लूटा था। 18 सितंबर को देर शाम उसने लड्डू उर्फ शैलेष एवं विपिन यादव के साथ मिलकर एक व्यक्ति से बाइक एवं 18 जीन्स पैंट टांडा पुल पर लूट लिए थे । पूछताछ में राजकुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र अलीगंज में चेकिंग के दबाव के कारण सभी लोग अलीगंज सेमरिहवां व टांडा पुल से लूटी गई बाइक व जींस पैंट को लेकर बस्ती होते हुए गोंडा जा रहे थे। टांडा पुल से लूटी गई बाइक एवं 14 पैंट उसके साथी लड्डू उर्फ शैलेष यादव लेकर भाग गए। सेमरहिया चौराहे के आगे पुल के पास से छीनी गई बाइक के संबंध थाना अलीगंज जनपद आंबेडकरनगर में मुकदमा पंजीकृत है।

chat bot
आपका साथी