Breaking News: गोरखपुर में पुलिस और पशु तस्‍करों में मुठभेड़, पुलिस पर फायर झोंककर भागे बदमाश

पशु तस्करों ने क्राइम ब्रांच की टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने बैरियर लगाया तो तस्‍कर महराजगंज की तरफ निकल गए। 20 किलोमीटर तक क्राइम ब्रांच शाहपुर व गुलरिहा पुलिस ने तस्करों का पीछा किया लेकिन श्यामदेउरवां क्षेत्र में चकमा देकर तस्कर फरार हो गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:15 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:15 PM (IST)
Breaking News: गोरखपुर में पुलिस और पशु तस्‍करों में मुठभेड़, पुलिस पर फायर झोंककर भागे बदमाश
पशु तस्करों के शहर में आने की सूचना पर चेकिंग करती तिवारीपुर पुलिस। सौ. पुलिस मीडिया सेल

गोरखपुर, जेएनएन : शाहपुर के पादरी बाजार में पशु तस्करों ने क्राइम ब्रांच की टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई करने तस्कर पिपराइच की तरफ भागे। पुलिस ने बैरियर लगाया तो तस्‍कर महराजगंज की तरफ निकल गए। 20 किलोमीटर तक क्राइम ब्रांच, शाहपुर व गुलरिहा पुलिस ने तस्करों का पीछा किया, लेकिन श्यामदेउरवां क्षेत्र में चकमा देकर तस्कर फरार हो गए। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर ने शाहपुर थाने में अज्ञात तस्करों पर हत्या की कोशिश, पशु तस्करी व धमकी देने का केस दर्ज कराया है। एक दिन पहले पादरी बाजार चौकी प्रभारी ने तस्करों पर हत्या की कोशिश करने का केस दर्ज कराया था।

पिकअप लेकर पशु तस्‍करों के खड़े होने की मिली थी सूचना

रात में 12 बजे क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि पशु तस्कर पादरी बाजार क्षेत्र में पप्पू कटरा के पास पिकअप लेकर खड़े हैं। अधिकारियों को सूचना देने के बाद स्वाट व एसओजी की टीम पहुंच गई। तस्करों की घेराबंदी करते हुए गुलरिहा से पिपराइच और शाहपुर की तरफ आने वाले रास्ते पर आवाजाही रोक दी गई। रात एक बजे क्राइम ब्रांच की टीम से तस्करों का सामना हुआ तो उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। बचाव करते हुए टीम ने जवाबी कार्रवाई की तो तस्कर पिपराइच की तरफ निकल गए। कंट्रोल रूम में सूचना देने पर पिपराइच थानेदार व सीओ चौरीचौरा ने कुशीनगर बार्डर पर बैरियर लगाकर आवागमन रोक दिया। इसके बाद तस्कर महराजगंज जिले में श्यामदेउरवां की तरफ निकल गए। टीम ने पीछा किया, लेकिन तस्कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए।

नाकाबंदी कर पूरी रात हुई चेकिंग

मुठभेड़ के बाद पूरे जिले में बैरियर लगाकर हाईवे पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। देर रात तक तलाश चलने के बाद भी तस्करों का पता नहीं चला। रात में एक टीम को तस्करों की तलाश में कुशीनगर भी भेजा गया, लेकिन सफलता नहीं मिली। तड़के तीन बजे तक चली चेकिंग की मानीटरिंग एसएसपी खुद कर रहे थे। उनके निर्देश पर शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पूरी रात फोर्स अलर्ट रही।

दोबारा गुलरिहा इलाके में मिली लोकेशन

रात में ढाई बजे तस्करों की लोकेशन गुलरिहा क्षेत्र में मिली। इसके बाद अलग-अलग टीम रवाना की गई। भोर में पांच बजे तक खोजबीन चली लेकिन तस्करों का पता नहीं चला। पुलिस की मानें तो तस्करों को उनकी गतिविधि की जानकारी पहले से थी, जिसकी वजह से घेराबंदी करने के बाद भी वह आसानी से निकल गए थे। उन्हें पता था कि किस रास्ते पर पुलिस का पहरा नहीं है।

एक दिन पहले चौकी प्रभारी पर किया था हमला

पशु तस्करों ने शुक्रवार को गश्त कर रहे पादरी बाजार चौकी प्रभारी दीपक सिंह की गाड़ी पर पथराव कर दिया था, जिसमें चौकी प्रभारी की बाइक क्षतिग्रस्त हो गई थी। चौकी प्रभारी ने भी शाहपुर थाने में पशु तस्करों पर जानलेवा हमला करने का केस दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी