ग्राम प्रधान, पूर्व सचिव सहित पांच पर गबन का मुकदमा

सहायक विकास अधिकारी सांथा सभाजीत यादव ने गांव के प्रधान सहित पांच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:31 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:31 AM (IST)
ग्राम प्रधान, पूर्व सचिव सहित पांच पर गबन का मुकदमा
ग्राम प्रधान, पूर्व सचिव सहित पांच पर गबन का मुकदमा

संत कबीरनगर, जेएनएन : सांथा विकास खंड के सिकरी गांव में सरकारी धन के गबन के खिलाफ शनिवार को सहायक विकास अधिकारी सांथा सभाजीत यादव ने गांव के प्रधान सहित पांच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है। इस कार्रवाई से समूचे ब्लाक में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि आधा दर्जन गांवों में अनियमितता की जांच चल रही है।

सिकरी गांव के ग्रामीणों ने डीएम को एक पखवारा पूर्व शिकायती पत्र भेजकर ग्राम प्रधान व अन्य जिम्मेदारों पर गांव में विकास के लिए आए धन का बंदरबांट करने तथा बिना कार्य कराए ही भुगतान ले लेने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देश के क्रम में गुरुवार को सीडीओ अतुल मिश्र गांव में जांच के लिए पहुंचे थे। जांच के दौरान ही आरोपों की पुष्टि हुई थी, लेकिन सीडीओ ने पूरी रिपोर्ट डीएम को सौंपने की बात कही थी। शनिवार को सहायक विकास अधिकारी ने धर्मसिंहवा थाने पर तहरीर दी। धर्मसिंहवा पुलिस ने ग्राम प्रधान सामीना खातून, प्रधान प्रतिनिधि जावेद अहमद, रोजगार सेवक गिरधारीलाल, ग्राहक सेवा के संचालक परवेज अहमद व पूर्व ग्राम पंचायत अधिकारी असदुल्लाह के खिलाफ जालसाजी, ठगी, गबन व आपराधिक साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया है।

------------

एडीओ पंचायत की तहरीर पर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

धर्मेंद्र कुमार तिवारी, थानाध्यक्ष, धर्मसिंहवा डीडीओ की जांच में अनियमितता की पुष्टी

जासं, कांटे, संत कबीरनगर : जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) राजित राम मिश्र ने शनिवार को खलीलाबाद ब्लॉक के भांटपार ग्राम पंचायत में अनियमितता की शिकायतों की जांच की। पिछले दिनों गांव के कुछ लोगों ने अनियमितता की शिकायत जिलाधिकारी से की थी। जांच में डीडीओ को अनियमितता मिली है।

ग्रामीणों ने अपने पत्र में लिखा था कि ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यों में भ्रष्टाचार हुआ है। प्रधान के साथ सचिव और अन्य ब्लाक कर्मी भी अनियमितता में शामिल हैं। डीडीओ ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी सुनीता मिश्रा के निलंबित करने की अनुशंसा वह डीएम से करेंगे। इसके साथ ही ग्राम प्रधान पर भी कार्रवाई के लिए वह लिखेंगे। उन्होंने बताया कि जिम्मेदारों ने मौके पर कोई अभिलेख नहीं दिखाया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने पोखरे की खुदाई के लिए ट्रैक्टर के प्रयोग की जानकारी दी है। यहां मनरेगा के जॉबकार्ड धारकों के साथ ही गोलमाल हुआ है।

chat bot
आपका साथी