ग्राहकों के विश्वास व साथ से चमका इलेक्ट्रानिक का कारोबार

ओमेगा स्पोर्ट्स एंड रेडियो वर्क्‍स के संचालक निखिल आरोरा।
Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 12:30 AM (IST) Author: Satish Shukla

गोरखपुर, जेएनएन। शहर में इलेक्ट्रानिक दुकानों का नाम लेते ही जेहन में ओमेगा स्पोर्ट्स एंड रेडियो वर्क्‍स का नाम आ जाता है। 65 वर्षों से ग्राहकों के विश्वास के भरोसे अपनी एक अलग पहचान बना चुके इस प्रतिष्ठान को अब तीसरी पीढ़ी संचालित कर रही है। कोरोनाकाल में अपने व्यापार को धार देते हुए इस दुकान ने गूगल मैप व गूगल पे के जरिय अपने ग्राहकों से अटूट रिश्ता बनाया। दादा वेद प्रकाश अरोरा से विरासत में मिले इस कारोबार को अब निखिल अरोरा पूरी मेहनत व ईमानदारी से बुलंदी पर पहुंचाने में जुटे हैं। गोरखपुर ही नहीं आसपास के कई जिलों में इनका अपना एक नाम है। लॉकडाउन में भी इन्होंने उन्होंने ग्राहकों के साथ बने रिश्ते को बखूबी निभाया।

कई ब्रांड के इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम उपलब्ध

इलेक्ट्रॉनिक्स की इस दुकान में कई ब्रांड के इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम उपलब्ध रहते हैं। ये कामयाबी अचानक नहीं मिली इसके पीछे अरोरा परिवार के 65 वर्षों की मेहनत है। निखिल बताते हैं कि 1955 में जब मेरे दादाजी ने दुकान खोली तब से लेकर अब तक गुणवत्ता व ब्रांडेड प्रोडक्ट की बदौलत हमने ग्राहकों का विश्वास जीता।शहर की यह सबसे पुरानी दुकानों में से एक है। जैसे-जैसे ग्राहकों का साथ मिला कारोबार ने भी रफ्तार पकड़ा आज शहर में मेरे पांच शोरूम खुल चुके हैं। निखिल की माने तो हम इसी तरह ग्राहकों के भरोसे की कसौटी पर हम आगे भी खरा उतरने की कोशिश करेंगे, जिससे कारोबार को चार चांद लग सकें।

उनका कहना है कि हमारी पहली प्राथमिकता ग्राहकों की संतुष्टि है। इसके लिए प्रयास करते हैं कि जितने भी बड़े ब्रांड हैं, ग्राहकों को एक ही छत के नीचे उपलब्ध हो सकें। साथ ही उन्हें बेहतर सर्विस दे सकें। क्योंकि इसी से ही ग्राहक से हमारा रिश्ता मजबूत होगा। एक बार हमारा जो रिश्ता बन जाता है, वह सालों साल नहीं टूटता। उनके विश्वास के सहारे ही हमने इतना लंबा सफर तय किया है। उम्मीद है यह सफर आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगा।

कोरोनाकाल में गूगल ने आसान की राह

कोरोनाकाल में व्यापार करना सबसे बड़ी चुनौती थी। निखिल बताते हैं कि संक्रमण से बचने के लिए न तो कोई दुकान आना चाहता था और न ही नकद भुगतान करना नहीं चाहता था। ऐसे में समय में मैंने ग्राहकों की मजबूरियों को समझते हुए उन्हें भुगतान के लिए गूगल पे का विकल्प दिया। गूगल मैप के जरिये मेरे दुकान का फोन नंबर लेकर ग्राहक फोन करते थे। मैं उन्हें वाट्सएप व वीडियो काल के जरिये ब्रांडेड  टीवी, फ्रिज, एसी, वॉशिंग मशीन, म्यूजिक सिस्टमप्रोडक्ट दिखाता था। पसंद आने पर मैं उनके बताए पते पर डिलेवरी करा देता था और गूगल पे के जरिये आनलाइन भुगतान कर देते थे। गूगल पे से भुगतान करने पर ग्राहकों को अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ता है।

हर खरीदारी पर ग्राहकों को दिया जा रहा उपहार

कोरोनाकाल में दुकान खुलने के बाद अब बाजार ने रफ्तार पकड़ लिया है। ऐसे में ग्राहकों को खरीदारी के बदले एक निश्चित उपहार दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी की तरफ से भी लकी ड्रा का आफर है। ऐसे में इस समय ग्राहक इलेक्ट्रानिक सामानों की खरीदारी को लेकर आकर्षित हो रहे हैं।

कारोबार के साथ सुरक्षा का भी ध्यान

ओमेगा स्पोर्ट्स एंड रेडियो वक्र्स के संचालक निखिल अरोरा ने बताया कि कोरोनाकाल को देखते हुए कारोबार के साथ-साथ ग्राहकों की सुरक्षा का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोविड-19 के सभी गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। दुकान के अंदर फिजिकल डिस्टेसिंग के तहत ग्राहकों को प्रोडक्ट दिखाए व बेचे जा रहे हैं। बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। दुकान के अंदर प्रवेश करते ही प्रत्येक ग्राहक को सैनिटाइज कराया जा रहा है। ग्राहक भी इस कार्य में हमारा सहयोग कर रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.