तीन फरवरी को काम नहीं करेंगे बिजली कर्मी, यह है वजह Gorakhpur News

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने निजीकरण समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर तीन फरवरी को कार्य बहिष्कार का एलान कर दिया है। कहा कि हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो उग्र आंदोलन करेंगे। बिजलीकर्मी आपात सेवाओं को छोड़कर काम नहीं करेंगे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 04:10 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:40 AM (IST)
तीन फरवरी को काम नहीं करेंगे बिजली कर्मी, यह है वजह  Gorakhpur News
सात सूत्रीय मांगों को लेकर बिजलीकर्मी करेंगे प्रदर्शन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड वाराणसी के निजीकरण की प्रक्रिया भले ही रुक गई हो, लेकिन चंडीगढ़, पुडुचेरी समेत अन्य केंद्र शासित राज्यों और उड़ीसा में चल रही निजीकरण की प्रक्रिया से बिजली कर्मी नाराज हैं। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने निजीकरण समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर तीन फरवरी को कार्य बहिष्कार का एलान कर दिया है। कहा कि हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो उग्र आंदोलन करेंगे।

आपात सेवाओं को छोड़कर नहीं करेंगे काम

बिजलीकर्मी आपात सेवाओं को छोड़कर काम नहीं करेंगे। राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के केंद्रीय अध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने कहा कि बिजली निगम के निजीकरण का विरोध किया जाएगा। कहा कि ग्रेटर नोएडा में बिजली वितरण के निजीकरण और आगरा शहर की फ्रेंचाइजी का करार तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए। कहा कि तीन फरवरी को बिजली निगम के कार्यालय नहीं खुलेंगे।

यह हैं मांगें

- इलेक्ट्रिसिटी सुधार बिल 2020 और निजीकरण के लिए जारी स्टैंडर्ड बिडिंग डाक्यूमेंट वापस लिए जाएं

- निजीकरण की प्रक्रिया खत्म की जाए

- केरल व हिमाचल की तरह प्रदेश में भी सभी बिजली निगमों का एकीकरण किया जाए

- बिजलीकर्मियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए

- संविदाकर्मियों को नियमित करें और तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पद भरे जाएं

- वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए

- आपात स्थिति को छोड़कर अवकाश के दिनों में काम न लिया जाए

आज इन इलाकों में नहीं रहेगी बिजली

राप्तीनगर के अधिशासी अभियंता मुदित तिवारी ने बताया कि मोगलहा, चरगांवा, रेल विहार फेज दो, डाक्टर कालोनी, मेडिकल कालेज गेट, रेल विहार रोड, सेट्ठी फ्लोर मिल फीडर की आपूर्ति मंगलवार सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक ठप रहेगी। बिजली विभाग के अधिकारियों ने इन इलाकों में रहने वाले लोगों  से अपील की है कि वह पानी व अन्‍य जरूरतों के लिए अपने इंतजाम पहले से कर लें, जिससे कि कटौती के दौरान उन्‍हें असुविधा का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी