Coronavirus in Gorakhpur: आज बंद ही है, कल भी नहीं खुलेगी बिजली की दुकानें Gorakhpur News

चेंबर आफ इलेक्ट्रिकल्स के अध्यक्ष राजेंद्र स्याल ने कहा कि अपनी सुरक्षा करना इस महामारी में अत्यंत आवश्यक है। मास्क लगाना सैनिटाइजर इस्तेमाल करना डिस्टेंस मेंटेन करना होगा। इसके अतिरिक्त बढ़ते रोगियों की संख्या को रोकने में प्रतिष्ठान बंद करने से सहयोग मिलेगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:51 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:51 PM (IST)
Coronavirus in Gorakhpur: आज बंद ही है, कल भी नहीं खुलेगी बिजली की दुकानें Gorakhpur News
ये इलेक्‍ट्रानिक्‍स दुकान का फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शहर में इलेक्ट्रिकल्स (बिजली ) की दुकानें सोमवार व मंगलवार को भी बंद रहेंगी। कारोबारियों ने स्वयं दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है। चेंबर आफ इलेक्ट्रिकल्स के सदस्यों ने आनलाइन बैठक कर सर्वसम्मति से बंदी के फैसले पर मुहर लगाई।

अपनी सुरक्षा करना निहायत जरूरी

चेंबर आफ इलेक्ट्रिकल्स के अध्यक्ष राजेंद्र स्याल ने कहा कि अपनी सुरक्षा करना इस महामारी में अत्यंत आवश्यक है। मास्क लगाना, सैनिटाइजर इस्तेमाल करना, डिस्टेंस मेंटेन करना होगा। इसके अतिरिक्त बढ़ते रोगियों की संख्या को रोकने में प्रतिष्ठान बंद करने से सहयोग मिलेगा। महामंत्री पदम अग्रवाल ने कहां की व्यापारियों के लिए कठिन परिस्थिति है। कोरोना ने पहले ही व्यापार को बहुत प्रभावित कर रखा है। बाजजूद इसके जान रहेगी तो दुकान भी रहेगी। जान की सुरक्षा के लिए दुकान बंद कर रखा है।

गर्मी के मौसम का इंतजार करते हैं दुकानदार

इलेक्ट्रिकल कारोबारी वर्ष भर इस ग्रीष्मकालीन समय का इंतजार करते हैं। सीजन पंखे और कूलर का होता है, लेकिन हालात को देखते हुए दुकान बंद करने का निर्णय लेना पड़ रहा है। बैठक में मीडिया प्रभारी राजीव रस्तोगी, अनंत प्रकाश, अग्रवाल सच्चिदानंद, आलोक अग्रवाल, विनय खेतान, पवन टिबरेवाल, संजीव अरोरा, मुकेश चंद कौशिक, केपी सिंह, अशोक गुप्ता आदि मौजूद रहे। सभी ने दुकान बंद करने का निर्णय सही बताया।

सिविल कोर्ट सप्ताह भर के लिए बंद करके कराया जाए सैनिटाइज

सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अधिवक्ता रत्नाकर सिंह ने मांग की है कि सिविल कोर्ट को एक सप्ताह के लिए पूर्ण अवकाश घोषित किया जाये। कोर्ट परिसर को पूरी तरह सैनिटाइज कराया जाए। ताकि अधिवक्ताओं  को सुरक्षित माहौल मिल सके। सिविल कोर्ट में सप्ताह भीतर बड़ी संख्या में कोविड-19 मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसे में सप्ताह भर के लिए सप्ताह भर के लिए सिविल कोर्ट को बंद कराकर परिसर को सैनिटाइज किया जाए। 

chat bot
आपका साथी