ट्रांसफार्मर जलने से गुल हुई बिजली, नाराज उपभोक्ताओं ने हाइवे पर लगाया जाम

रुस्तमपुर नहर रोड पर 11 अक्‍टूबर की रात 11 बजे से बिजली गुल होने से नाराज उपभोक्ताओं ने मंगलवार शाम पांच बजे रुस्तमपुर उपकेंद्र घेर लिया। उपभोक्ताओं की नाराजगी देख कर्मचारी भाग निकले। उपभोक्ताओं ने पहले रुस्तमपुर और बाद में रानीबाग उपकेंद्रों को बंद करा दिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:30 PM (IST)
ट्रांसफार्मर जलने से गुल हुई बिजली, नाराज उपभोक्ताओं ने हाइवे पर लगाया जाम
रुस्‍तमपुर में जाम लगाकर प्रदर्शन करते लोग। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। रुस्तमपुर नहर रोड पर 11 अक्‍टूबर की रात 11 बजे से बिजली गुल होने से नाराज उपभोक्ताओं ने मंगलवार शाम पांच बजे रुस्तमपुर उपकेंद्र घेर लिया। उपभोक्ताओं की नाराजगी देख कर्मचारी भाग निकले। उपभोक्ताओं ने पहले रुस्तमपुर और बाद में रानीबाग उपकेंद्रों को बंद करा दिया। रात तकरीबन सात बजे रुस्तमपुर पुलिस चौकी के सामने हाइवे जाम कर दिया। पुलिसकर्मियों के समझाने के बाद उपभोक्ता हाइवे से हटे लेकिन देर रात तक प्रदर्शन करते रहे।

11 अक्‍टूबर की रात जला था ट्रांसफार्मर

नहर रोड पर 400 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा है। 11 अक्‍टूबर की रात 11 बजे ट्रांसफार्मर जल गया। उपभोक्ताओं ने तत्काल इसकी सूचना जेई और एसडीओ को देनी चाही लेकिन दोनों का मोबाइल नंबर नहीं मिला। इसके बाद सूचना उपकेंद्र पर दी गई लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला।

अंधेरे में गुजरी रात, पानी के बगैर सुबह

पूरी रात बिना बिजली रहने के बाद 12 अक्‍टूबर को सुबह बिना पानी का गुजरा। उपभोक्ताओं ने ट्रांसफार्मर के लिए प्रयास शुरू किया। आरोप है कि अफसरों ने क्रेन सर्विस से जुड़े लोगों के काम न करने की जानकारी दी। इसके बाद उपभोक्ताओं ने खुद क्रेन और ट्रैक्टर की व्यवस्था की। नार्मल उपकेंद्र से ट्रांसफार्मर ले आया गया लेकिन यह थोड़ी देर बाद जल गया। इससे उपभोक्ताओं की नाराजगी बढ़ गई।

आरोप, सिर्फ झूठ बोलते रहे अफसर

उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली निगम के अफसर मंगलवार सुबह से ही झूठ बोलते रहे। नार्मल उपकेंद्र से खराब ट्रांसफार्मर लगवा दिया। अफसरों ने रात 7:30 बजे तक हर हाल में नया ट्रांसफार्मर लगाने का आश्वासन दिया लेकिन कोई नहीं पहुंचा। इसके बाद उपभोक्ताओं ने हाइवे जाम कर दिया।

25 हजार से ज्यादा परिवार अंधेरे में

रुस्तमपुर और रानीबाग उपकेंद्रों से 25 हजार से ज्यादा परिवारों को बिजली मिलती है। दोनों उपकेंद्र बंद करा देने से इन परिवारों में अंधेरा छा गया। उपभोक्ता बिजली गुल होने का कारण जानने के लिए उपकेंद्र पर फोन करते रहे लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी