Electricity corporation: गोरखपुर के बिजली विभाग को 136 करोड़ का लक्ष्‍य पाने के लिए सिर्फ पांच दिन बचा

योजना की आखिरी तिथि में सिर्फ पांच दिन शेष हैं। बिजली निगम के अफसर लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हर हाल में 80 फीसद से अधिक वसूली के निर्देश दे रहे हैं। वसूली न होने की स्थिति में अधिशासी अभियंताओं को चार्जशीट देने की भी चेतावनी दी गई है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:35 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:35 PM (IST)
Electricity corporation: गोरखपुर के बिजली विभाग को 136 करोड़ का लक्ष्‍य पाने के लिए सिर्फ पांच दिन बचा
बिजली निगम के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कोविड 19 एकमुश्त समाधान योजना का लक्ष्य पूरा करने के लिए बिजली निगम के अफसर हांफ रहे हैं। 210 करोड़ के लक्ष्य में गोरखपुर मंडल में सिर्फ 74 करोड़ रुपये ही जमा हो पाए हैं। यानी 136 करोड़ रुपये बकाया है। योजना की आखिरी तिथि में सिर्फ पांच दिन शेष हैं। बिजली निगम के अफसर लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हर हाल में 80 फीसद से अधिक वसूली के निर्देश दे रहे हैं। वसूली न होने की स्थिति में अधिशासी अभियंताओं को चार्जशीट देने की भी चेतावनी दी गई है। सवाल उठता है कामचोरी करने वाले बिजली निगम के अधिकारी और कर्मचारी जब अब तक काम पूरा नहीं कर सके तो पांच दिन में भला लक्ष्‍य कैसे पूरा कर पाएंगे।

इनको मिलना है छूट का लाभ

कोविड 19 एकमुश्त समाधान योजना में वाणिज्यिक, औद्योगिक और संस्थाओं के बिजली बकाये में जुड़ा सरचार्ज माफ किया जा रहा है। 30 नवंबर 2020 तक के बिजली बिल पर यह सुविधा दी जा रही है। 31 जनवरी तक पंजीकरण कराने वालों को पहले कुल बिल की 30 फीसद रकम जमा करनी है। पूरा भुगतान 28 फरवरी तक कर देना है।

31 जनवरी तक पंजीकरण नहीं तो कटेगी लाइन

बिजली निगम के अफसरों का कहना है कि 31 जनवरी तक पंजीकरण न कराने वाले बकायेदारों का कनेक्शन काट दिया जाएगा। कनेक्शन तभी जोड़ा जाएगा जब बकाया राशि और डिस्कनेक्शन राशि जमा होगी।

पडरौना में सिर्फ 18 फीसद वसूली

पडरौना खंड में अब तक लक्ष्य का सिर्फ 18 फीसद पंजीकरण व बकाया जमा हो सका है। हाटा में 21.75, महराजगंज में 21.74 फीसद ही लक्ष्य पूरा हो सका है। मंडल के 22 खंडों में सिर्फ गोरखपुर मोहद्दीपुर और राप्तीनगर खंड ही 50 फीसद के आंकड़े को पार कर सके हैं। मुख्‍य अभियंता देवेंद्र सिंह का कहना है कि पांच दिन शेष हैं। सभी अफसर और कर्मचारी पंजीकरण कराने व बकाया जमा कराने में जुट गए हैं। लक्ष्य से कम काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

chat bot
आपका साथी