घरों से सटाकर हाईटेंशन तार ले जा रहा है बिजली विभाग, विरोध में लोगों ने दिया धरना

बिजली विभाग गोरखनाथ क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर में घरों से सटाकर हाईटेंशन तार ले जा रहा है। इसके विरोध में लोगों ने 25 सितंबर को धरना दिया। चित्रगुप्त नगर से होकर वृंदावन तक जा रहे हाईटेंशन तार की जद में 25 घर आ रहे हैं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:45 AM (IST)
घरों से सटाकर हाईटेंशन तार ले जा रहा है बिजली विभाग, विरोध में लोगों ने दिया धरना
घरों से सटाकर हाईटेंशन तार ले जा रहा है बिजली विभाग, विरोध में लोगों ने दिया धरना। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखनाथ क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर में घरों से सटाकर हाईटेंशन तार ले जाने के विरोध में लोगों ने 25 सितंबर को धरना दिया। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि मनमाने ढंग से तार की शिफ्टिंग हुई तो मुख्य अभियंता कार्यालय के सामने भूख हड़ताल की जाएगी।

लोगों की नाराजगी देख बिजली निगम ने रुकवाया काम

लोगों की नाराजगी को देखते हुए बिजली निगम ने चित्रगुप्त नगर में पोल व तार लगवाने का कार्य रुकवा दिया है। 20 सितंबर को भी कालोनी में पोल गाडऩे को लेकर ठीकेदार और स्थानीय लोगों के बीच विवाद हुआ था।

हाई टेंशन तार की जद में आ रहे 25 घर

लोगों ने बताया कि चित्रगुप्त नगर से होकर वृंदावन तक जा रहे हाईटेंशन तार की जद में 25 घर आ रहे हैं। तार छतों से सट रहे हैं, ऐसे में कभी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। धरना दे रही गुंजा देवी ने बताया कि मोहल्ले के बीचोबीच से हाईटेंशन तार ले जाना खतरे को दावत देना है। हमलोगों के विरोध के बावजूद ठीकेदार मनमाने तरीके से पोल व तार लगाने पर अड़ा है। अधिशासी अभियंता अतुल रघुवंशी ने बताया कि लोगों की नाराजगी को देखते हुए फिलहाल कार्य रोक दिया गया है। उच्‍चाधिकारियों से बात करने के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री से की हाईटेंशन तार हटाने की मांग

पादरी बाजार, जंगल हकीम नंबर एक, ओंकार नगर, श्रीराम नगर, आर्यपुरम व जंगल मातादीन के नागरिकों ने शनिवार को जनता दर्शन में मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर हाईटेंशन तार हटवाने की मांग की। मोहल्लेवासियों ने बताया कि मोहल्ले के अंदर से जा रहे हाईटेंशन तार हटवाने के लिए 2019 से ही प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अधिकारी सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं। इस मौके पर रमाकांत सिंह, शशिभूषण कुमार सिन्हा, सुरेंद्र पाल, अजय अग्रहरी, अशोक कुमार, संदीप पाल, रमाकांत निषाद, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, महेश्वर शाही, शेर अली, अमित कुमार श्रीवास्तव, अनिल कुमार पांडेय व रतन प्रसाद श्रीवास्तव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी