पोल से गिरा विद्युत संविदा कर्मी, मौत

विद्युत फीडर जाल्हेखोर अंतर्गत जिगनिहवा चौराहे पर टूट कर गिरे विद्युत तार को जोड़ रहे 35 वर्षीय विद्युत संविदाकर्मी की पोल से गिरकर मौत हो गई। घटना सुबह 11.30 बजे की है। घटना से आक्रोशित स्वजन व ग्रामीणों ने इटवा- बांसी मार्ग पर जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:55 PM (IST)
पोल से गिरा विद्युत संविदा कर्मी, मौत
पोल से गिरा विद्युत संविदा कर्मी, मौत

सिद्धार्थनगर : विद्युत फीडर जाल्हेखोर अंतर्गत जिगनिहवा चौराहे पर टूट कर गिरे विद्युत तार को जोड़ रहे 35 वर्षीय विद्युत संविदाकर्मी की पोल से गिरकर मौत हो गई। घटना सुबह 11.30 बजे की है। घटना से आक्रोशित स्वजन व ग्रामीणों ने इटवा- बांसी मार्ग पर जाम लगा दिया। डेढ़ घंटे तक लगे जाम को हटाने में पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता के पहुंचने पर ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

गोल्हौरा थाना क्षेत्र के ग्राम अजगरा निवासी विद्युत संविदाकर्मी अशोक कुमार यादव अवर अभियंता के निर्देश में जिगनिहवा चौराहे के पास टूटे विद्युत तार को ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा था। वह लोहे के जिस उपकरण के सहारे पोल के ऊपर टिका था वह अचानक टूट गया जिससे वह नीचे गिरा जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साएं स्वजन एवं ग्रामीण चौराहे पर इकट्ठा हो गए। लोग विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सड़क पर बैठ गए। इससे बांसी- इटवा मार्ग पर आवागम ठप हो गया। गोल्हौरा, बांसी व मिश्रौलिया सहित महिला थाने की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच कर लोगों को सड़क से हटाने का प्रयास करने लगी पर ग्रामीण नहीं माने। करीब डेढ़ घंटे बाद जब पहुंचे अधिशासी अभियंता एके चौधरी ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब जाकर जाम समाप्त हुआ। मृतक दो भाइयों में बडे़ थे। उनके निधन से स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलते ही सांसद जगदंबिका पाल ने अधिशासी अभियंता से टेलीफोन कर मृतक के स्वजन को नौकरी और आर्थिक सहायता देने के लिए निर्देशित किया है।

बांसी के अधिशासी अभियंता एके चौधरी ने कहा कि उच्चअधिकारियों को रिपोर्ट भेज रहे हैं जो भी नामिनी होगा उसे संविदा की नौकरी दी जाएगी। साथ ही पांच लाख रुपये मुआवजे के रूप में मृतक के परिवार को दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी