संत कबीर नगर में थम गया चुनावी शोर, अब प्रचार डोर टू डोर

संतकबीर नगर जिले में मंगलवार को शाम छह बजे चुनावी शोर थमने के बाद प्रत्याशी डोर टू डोर प्रचार में जुट गए। सीमा सील कर दी गई। बाहरी लोगों के जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी गई और शराब की दुकानें व माडल शाप बंद कर दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:31 PM (IST)
संत कबीर नगर में  थम गया चुनावी शोर, अब प्रचार डोर टू डोर
संत कबीर नगर में थम गया चुनावी शोर, अब प्रचार डोर टू डोर

संतकबीर नगर: जिले में मंगलवार को शाम छह बजे चुनावी शोर थमने के बाद प्रत्याशी डोर टू डोर प्रचार में जुट गए। सीमा सील कर दी गई। बाहरी लोगों के जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी गई और शराब की दुकानें व माडल शाप बंद कर दिए गए।

पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर, आंबेडकर नगर, बस्ती व सिद्धार्थनगर से जुड़ी सीमा को सील कर 32 स्थानों पर बैरियर लगा दिए गए। सीमा पर लगे सभी बैरियर स्थल पर फोर्स तैनात कर दी गई है। बाहरी व्यक्तियों के जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने के लिए जिले को 18 जोन व 82 सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को नौ ब्लाकों से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों को भेजी जाएंगी। सभी पार्टियों के लिए वाहन की व्यवस्था करा दी गई है। शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने के लिए शराब की दुकानें व माडल शाप बंद कर दिए गए हैं। मतदान खत्म होने के बाद शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

-------------

इन स्थानों से रवाना होंगी पोलिग पार्टियां पौली, बघौली, बेलहरकलां, सांथा, हैंसर बाजार व सेमरियावां ब्लाक परिसर से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। नाथनगर की पोलिंग पार्टियां पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी महाविद्यालय से, मेंहदावल की पार्टियां जगत गुरु शंकराचार्य इंटर कालेज से व खलीलाबाद ब्लाक के मतदानकर्मी बुधवार को भगवती प्रसाद सूर्य नारायण उच्चतर माध्यमिक विद्यालय-बनियाबारी से मतदान केंद्रों को रवाना होंगे।

----------

प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत जिला पंचायत सदस्य, प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार को शाम छह बजे के बाद सभी प्रत्याशी डोर टू डोर प्रचार में जुट गए। खुद को बेहतर बताते हुए विकास का दावा कर मतदाताओं से समर्थन मांगा। कतिपय प्रत्याशियों ने मतदाताओं को प्रलोभन भी दिया।

---------------

हाईलाइटर

जिले की सीमा सील, 32 स्थानों पर लगे बैरियर, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक, शराब की दुकानें बंद

मतदान केंद्रों के लिए आज नौ ब्लाकों से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए 18 जोन व 82 सेक्टर बने, मजिस्ट्रेट तैनात

chat bot
आपका साथी