महराजगंज में टीकाकरण के दौरान युवकों ने किया हंगामा, कर्मियों को राेकना पड़ा काम

अरबन हेल्थ सेंटर पर टीकाकरण के दौरान टीका लगवाने के लिए युवकों ने हंगामा किया। इस कारण स्वास्थ्य टीम को टीकाकरण कार्य बंद करना पड़ा। सुबह नौ बजे से फ्रंट लाइन वर्कर बैंक कर्मी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सफाईकर्मियों को टीका लगाने का कार्य चल रहा था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:10 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:10 AM (IST)
महराजगंज में टीकाकरण के दौरान युवकों ने किया हंगामा, कर्मियों को राेकना पड़ा काम
अरबन हेल्थ सेंटर पर कोरोना का टीका लगवाने के लिए हंगामा करते लोग। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : महराजगंज जिले के अरबन हेल्थ सेंटर पर टीकाकरण के दौरान टीका लगवाने के लिए युवकों ने हंगामा किया। इस कारण स्वास्थ्य टीम को टीकाकरण कार्य बंद करना पड़ा। अरबन हेल्थ सेंटर पर सुबह नौ बजे से फ्रंट लाइन वर्कर बैंक कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सफाईकर्मियों को टीका लगाने का कार्य चल रहा था। दोपहर तक 80 लोगों को ही टीका लग सका था, तभी गलतफहमी में 18-45 वर्ष के लोग भी वहां पहुंच गए। इसके बाद खुद को टीका लगाने के लिए दबाव बनाने लगे। स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें समझाया कि 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को अभी टीका नहीं लग रहा है, लेकिन वह फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगते देख आक्रोशित हो गए और हंगामा करते हुए स्वास्थ्य टीम को खरी-खोटी सुनाने लगे।

मामला शांत कराकर बंद कर दिया गया टीकाकरण

मामला बढ़ता देख कुछ अन्य लोग वहां पहुंच गए और पूरी स्थिति से उन्हें अवगत कराते हुए शांत कराया। सीएचसी अधीक्षक केपी सिंह ने बताया कि युवक गलतफहमी में पहुंच गए थे। उन्हें समझाकर मामला शांत करा टीकाकरण कार्य बंद कर दिया गया। जब 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीकाकरण का आदेश प्राप्त होगा, तो उन्हें भी टीका लगाया जाएगा।

स्वास्थ्य शिविर में 270 मरीजों की हुई जांच

अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम से संबद्ध सेवा समर्पण संस्थान महराजगंज के तत्वाधान में ग्राम विशुनपुरा व देवघट्टी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 270 ग्रामीणों के स्वास्थ्य व आक्सीजन स्तर की जांच की गई। चिकित्सकों ने उचित दवाएं व कोरोना किट वितरित किया। जिलाध्‍यक्ष जगदीश गुप्त ने ग्रामीणों को कोरोना से बचने के उपाय बताए। उन्होंने कहा अपने जीवन की रक्षा रखना स्वयं की जिम्मेदारी है। मास्क, शारीरिक दूरी, समय-समय पर गर्म पानी का सेवन करें और सर्दी जुखाम, खांसी व बुखार आने पर अनुभवी चिकित्सकों से सलाह लें। इस मौके पर विभाग संगठन मंत्री सचिन, अगस्त मुनि चौधरी, अनीश सिंह, सिध्येष जायसवाल, डा. प्रिंस श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी