दुर्गा पूजा : चौराहों पर लगाई गई डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी

सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने कहा है कि बक्शीपुर चौराहा जुगनू तिराहा राजघाट पुल के आगे एकला बंधे के पास बने तालाब व महेसरा पुल के पास डाक्टर फार्मासिस्ट चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व एंबुलेंस की ड्यूटी लगाई गई है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 09:00 AM (IST)
दुर्गा पूजा : चौराहों पर लगाई गई डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी
डाक्‍टरों और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। दुर्गा पूजा व दशहरा के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। जगह-जगह चौराहों पर डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही जिला अस्पताल में 20 व सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर पांच-पांच बेड आरक्षित कर दिए गए हैं। हर स्वास्थ्य केंद्र पर पर्याप्त दवाओं की आपूर्ति की गई है।

विसर्जन स्थलों पर 26 व 27 अक्टूबर को मौजूद रहेगी एंबुलेंस

जिला अस्पताल में इस समय लगभग डेढ़ सौ बेड खाली हैं। बावजूद इसके 20 बेड आरक्षित किए गए हैं। एसआइसी डा. एसी श्रीवास्तव ने सभी डाक्टरों को निर्देश दिया है कि कोई शहर के बाहर नहीं जाएगा। अवकाश में भी मोबाइल आन रहेगा, जरूरत पडऩे पर कभी भी बुलाया जा सकता है। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। साथ ही 26 व 27 अक्टूबर को एंबुलेंस विसर्जन स्थलों पर मौजूद रहेंगी। बक्शीपुर चौराहा, जुगनू तिराहा, राजघाट पुल के आगे एकला बंधे के पास बने तालाब व महेसरा पुल के पास डाक्टर, फार्मासिस्ट, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व एंबुलेंस की ड्यूटी लगाई गई है।

हास्पिटल का आपरेशन थियेटर सील

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को शिवपुर सहबाजगंज के संवेदना हास्पिटल का आपरेशन थियेटर सील कर दिया। भर्ती मरीजों को यथाशीघ्र डिस्चार्ज व नए मरीज भर्ती न करने का निर्देश दिया है। निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिलने पर यह कार्रवाई की गई है।

सीएमओ के निर्देश पर टीम हास्पिटल पहुंची। संचालक पंजीकरण से संबंधित प्रपत्र नहीं दिखा पाए। शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था। बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण की व्यवस्था मानक के अनुरूप नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी