पैसा न मिलने पर निजी अस्पताल ने इलाज रोका

कस्बा स्थित एक निजी नर्सिंग होम पर पैसा देने के बाद भी इलाज न करने का आरोप एक व्यक्ति ने लगाया है। पिकौरा गांव निवासी इसहाक ने बताया कि पत्नी सलमा खातून (26) की तबीयत 13 सितंबर खराब हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:15 AM (IST)
पैसा न मिलने पर निजी अस्पताल ने इलाज रोका
पैसा न मिलने पर निजी अस्पताल ने इलाज रोका

सिद्धार्थनगर : कस्बा स्थित एक निजी नर्सिंग होम पर पैसा देने के बाद भी इलाज न करने का आरोप एक व्यक्ति ने लगाया है। पिकौरा गांव निवासी इसहाक ने बताया कि पत्नी सलमा खातून की तबीयत 13 सितंबर खराब हो गई। उसे डुमरियागंज के बैदौला चौराहे से औसानपुर रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टर ने उसे डेंगू होने की बात कह प्लेटलेट्स की कमी बताई और चार यूनिट प्लेटलेट्स मंगाने को कहा। फिर डाक्टर ने खुद प्लेटलेट्स की व्यवस्था करवाने के लिए 9500 रुपये लिए। दवाओं को बाहर मेडिकल से खरीदने के लिए पर्चा भी दिया गया। जिसके बाद प्लेटलेट्स चढ़ाने का काम शुरू हुआ। शुक्रवार की सुबह डाक्टर ने इसहाक से 44 हजार रुपये इलाज के लिए जमा करने की बात कहकर इलाज रोक दिया। जिस पर 10 हजार रुपये का इंतजाम कर अस्पताल में जमा कराया। लेकिन, कुछ देर बाद डाक्टर ने अन्य बकाया रुपये भी जमा करने की बात कहकर फिर से इलाज रोक दिया। तो 34310 रुपये जमा कर इलाज आरंभ करने को कहा तो डाक्टर ने समय से रुपये न जमा की बात कहकर इलाज करने से मना कर डिस्चार्ज कर दिया। इलाज करने वाले चिकित्सक डा. हेमन्त कुमार ने बताया कि उनके अस्पताल पर महिला को बेहोशी की हालत में लाया गया था। जिसका उपचार कर डिस्चार्ज कर घर भेजा गया है। वह ठीक हो चुकी थी, इलाज का वाजिब भुगतान लिया गया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत सीएमओ से की है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संदीप चौधरी ने कहा कि शिकायती पत्र मिला है। जांच के निर्देश दिए गए हैं, जांच टीम की रिपोर्ट के बाद दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। सोशल आडिट टीम ने विकास कार्यो का किया सत्यापन

सिद्धार्थनगर : विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत बर्डपुर नंबर 11 में तीन वित्तीय वर्ष में मनरेगा योजना के तहत कराए गए विकास कार्यों का सोशल आडिट शनिवार को किया गया। जिला समन्वयक रजनीश मिश्रा ने जाबकार्ड धारकों व लाभार्थियों से मजदूरी का समय से भुगतान, जाबकार्ड आदि के बारे में जानकारी ली।

जिला समन्वयक ने कहा ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत जितने भी कार्य कराए जाते हैं, उसका हर छह माह पर निर्धारित तिथि को आडिट टीम स्थलीय सत्यापन करते हुए प्रत्येक कार्यों का निरीक्षण करती है। टीम ने कंचनपुर व बरगदही में इंटरलाकिग, महापाली दक्षिण में निजी पशुशेड, इंटरलाकिग, चकरोड, गड्ढे की सुंदरीकरण व पंचायत भवन आदि कार्यों का आडिट किया। ब्लाक समन्वयक मीना भारती, रोजगार सेवक लाल मोहन गुप्ता, प्रेमप्रकाश श्रीवास्तव, शिवप्रसाद, इंद्रजीत आदि शामिल रहे। पुलिस के हाथ लगा चोरी का आरोपित

सिद्धार्थनगर : मोहाना थाना की पुलिस ने शनिवार को गढ़मोर गांव के पास से चोरी के सामान के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से चोरी का 1250 नकद, मोबाइल के साथ 300 नशीली गोली व चाकू बरामद किया है। आरोपित का नाम गढ़मोर गांव निवासी गोविद उर्फ लाला चौधरी है।

शुक्रवार की देर थाना क्षेत्र के सिकरी बाजार स्थित एक मेडिकल की दुकान में चोरी हुई थी। दुकानदार महराजगंज के फरेंदा थाना के लेजाूर महदेवा गांव निवासी परमेश्वर प्रजापति को पड़ोसियों ने सुबह चोरी की सूचना दी। पुलिस ने सामने दुकान में लगे सीसी कैमरे की फुटेज को खंगाला तो आरोपित उसमें दिखाई पड़ा। कार्रवाई करने वाली टीम में एसओ मोहाना जयप्रकाश दुबे, एसआइ मनोज कुमार श्रीवास्तव, ओमप्रकाश तिवारी, मुख्य आरक्षी विश्वप्रकाश शुक्ला, देशदीपक सिंह, दिनेश चंद्र यादव, आरक्षी अनुज कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी