संतकबीर नगर में वेंटीलेटर के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज

संतकबीर नगर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जिला अस्पताल में कोविड मरीजों को बेहतर सुविधा देने का दावा किया जा रहा है लेकिन मरीज वेंटीलेटर के अभाव में मर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:35 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:35 AM (IST)
संतकबीर नगर में वेंटीलेटर के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज
संतकबीर नगर में वेंटीलेटर के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज

संतकबीर नगर : जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जिला अस्पताल में कोविड मरीजों को बेहतर सुविधा देने का दावा किया जा रहा है। एमसीएच विग में 11 वेंटीलेटर क्रियाशील बताए जा रहे हैं। जबकि धरातल पर ऐसी स्थिति नहीं है। वेंटीलेटर के अभाव में आए दिन जिला अस्पताल में संक्रमितों की मौत हो रही है। कोविड के मरीजों की हालत गंभीर होने पर वेंटीलेटर की आवश्यकता होती है। जिला अस्पताल के कोविड एल टू वार्ड में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। आक्सीजन, दवा, वेंटीलेटर सुविधा तुरंत न मिलने से मरीज दम तोड़ रहे हैं। इस अस्पताल के अधिकारियों की मानें तो यहां पर 11 वेंटीलेटर क्रियाशील है। छह माह पूर्व यहां पर वेंटिलेटर लगाए गए थे। सभी वेंटीलेटर काम कर रहे है। इन मशीनों को चलाने व मरीजों की देखभाल करने के लिए तीन क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ तैनात किए गए हैं। इसमें डा. संतोष त्रिपाठी, डा. रामशिला व डा. आलोक विश्वकर्मा की तैनाती की गई है। इसके साथ ही छह आपरेटर की भी ड्यूटी लगाई गई है।

बघौली ब्लाक के परजूडीह गांव के निवासी आशीष ने कहा कि जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में तुरंत वेंटीलेटर की सुविधा न मिल पाने की वजह से उनकी मां प्रमिला पाठक का बीते सोमवार को मौत हो गई। वहीं रमवापुर गांव निवासी अमरेश मिश्र ने कहा कि कोरोना पीड़ित उनके रिश्तेदार को वेंटीलेटर लगाकर छोड़ दिया गया था। यहां पर कोई देखभाल करने वाला नहीं था। निराश होकर उन्हें एबुलेंस से अहमदावाद ले जाना पड़ रहा है। शिवबखरी गांव के निवासी अजय ने बताया कि मरीज को देखने डाक्टर नहीं आते। सुविधा के नाम पर मरीजों को कुछ नहीं मिल रहा है। कोरोना वार्ड के प्रभारी डा. वीपी पांडेय ने बताया कि सभी वेंटीलेटर ठीक है। मरीज के परिवार के सदस्यों का आरोप निराधार है।

chat bot
आपका साथी