आज से एक मई तक नहीं बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, सभी सेवाएं स्थगित Gorakhpur News

गोरखपुर में आरटीओ काया्रलय में 23 अप्रैल से एक मई तक ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित कोई भी कार्य नहीं होंगे। शासन के दिशा-निर्देश पर परिवहन विभाग ने लाइसेंस से संबंधित सभी सेवाओं को निर्धारित तिथि तक स्थगित कर दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:35 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:29 PM (IST)
आज से एक मई तक नहीं बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, सभी सेवाएं स्थगित Gorakhpur News
गोरखपुर में ड्राइविंग लाइसेंस बनने का कार्य ठप हो गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। परिवहन विभाग (आरटीओ दफ्तर) में 23 अप्रैल से एक मई तक ड्राइविंग लाइसेंस (लर्निंग, परमानेंट व नवीनीकरण) से संबंधित कोई भी कार्य नहीं होंगे। शासन के दिशा-निर्देश पर परिवहन विभाग ने लाइसेंस से संबंधित सभी सेवाओं को निर्धारित तिथि तक स्थगित कर दिया है। इन तिथियों के बीच बुक आवेदनों का निस्तारण 15 मई के बाद होगा।

30 जून तक मान्य होंगे वैधता समाप्त होने वाले सभी तरह के ड्राइविंग लाइसेंस, शासन ने दी राहत

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) श्याम लाल के अनुसार परिवहन आयुक्त का निर्देश मिल गया है। दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। एआरटीओ के अनुसार 23 अप्रैल से एक मई तक लाइसेंस से संबंधित कार्य नहीं होंगे। इस बीच होने वाले कार्य को बढ़ा दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों को लाइसेंस संबंधित किसी भी कार्य के लिए डेट मिला है। उनके मोबाइल पर फिर से मैसेज जाएगा। अब नए डेट पर ही संबंधित कार्य का निस्तारण होगा। 

एक मई के बीच लाइसेंस बनवाने वाले अभ्यर्थियों के मोबाइल पर फिर से जाएगा मैसेज

उन्होंने बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता तिथि भी 30 जून तक बढ़ा दी गई है। यानी, फरवरी, मार्च और अप्रैल में किसी भी महीने में वैधता तिथि समाप्त होने वाले ड्राइविंग लाइसेंस 30 जून तक मान्य होंगे। दरअसल, कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए धीरे-धीरे सतर्कता बढ़ाई जा रही है। 

आरटीओ दफ्तर में लग रही है भीड़

आरटीओ दफ्तर में भी रोजाना लाइसेंस बनवाने वाले सैकड़ों अभ्यर्थी जुट रहे थे। कोविड-19 प्रोटोकाल को लेकर लोग उदासीन बने हुए थे। ऐसे में संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई थी।

chat bot
आपका साथी