अनुपस्थित मिले चिकित्सक व कर्मचारी, 15 का वेतन बाधित

महराजगंज जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के साथ सामुदा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:19 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:19 AM (IST)
अनुपस्थित मिले चिकित्सक व कर्मचारी, 15 का वेतन बाधित
अनुपस्थित मिले चिकित्सक व कर्मचारी, 15 का वेतन बाधित

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिठौरा और निचलौल पहुंचकर टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां मिठौरा में बेहतर टीकाकरण पर स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी , वहीं निचलौल में चिकित्सकों समेत स्वास्थ्यकर्मियों के ड्यूटी से गायब रहने पर वेतन बाधित कर दिया। निचलौल के सीएचसी अधीक्षक को फटकार लगाते हुए कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के क्रम में डीएम और एसपी सर्वप्रथम मिठौरा सीएचसी पहुंचे, जहां टीकाकरण का कार्य जारी था। निरीक्षण के वक्त तक 18 प्लस में 25 तो 45 प्लस में कुल 10 लोगों को टीका लग चुका था। टीका लगवाने के लिए लोगों की लंबी भीड़ लगी थी। निचलौल में कुल 21 लोगों को टीका लग चुका था। डीएम ने दोनों स्थानों पर टीकाकरण कर रहे कर्मचारियों को सतर्कता व सुरक्षा के विशेष उपाय किए जाने को लेकर निर्देश दिया।

वहीं डीएम और एसपी जब सीएचसी निचलौल में पहुंचे तो अधिकांश चिकित्सक मौके से गायब मिले। जांच कराने पर कुल 15 कर्मचारी ऐसे मिले जो अनुपस्थित मिले। डीएम ने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

----

इनका बाधित हुआ वेतन:

: जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान निचलौल में डा. इरशाद अली का सीएल का प्रार्थना पत्र था, लेकिन स्वीकृत नहीं था। डा. अरुण सिंह भी बिना कोई प्रार्थना पत्र दिए गायब रहे। डा. श्वेता शुक्ला एक जून से लगातार अनुपस्थित चल रहीं हैं। इसी प्रकार उमेश चन्द्र गुप्त, पवन पांडेय, योगेन्द्र पांडेय, सुषमा देवी, संजय प्रसाद, अंबरीश पटेल, निशा देवी, कालिदी सिंह, अनिमेष त्रिपाठी, इकहरून निशा अनुपस्थित पाए गए। रोशनी सिंह छह जून से अनुपस्थित मिलीं।

chat bot
आपका साथी