यहां DM ने मनरेगा कामगारों के साथ चलाया फावड़ा Gorakhpur News

संतकबीर नगर के डीएम ने मनरेगा मजदूरों के साथ खुद फावड़ा उठाकर मजदूरों का उत्‍साहवर्धन किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 11:16 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 07:28 PM (IST)
यहां DM ने मनरेगा कामगारों के साथ चलाया फावड़ा Gorakhpur News
यहां DM ने मनरेगा कामगारों के साथ चलाया फावड़ा Gorakhpur News

संत कबीरनगर, जेएनएन। कोरोना के दौर में महानगरों से अपना रोजगार और कारोबार छोड़कर घर वापस हुए प्रवासी कामगारों को रोजगार दिलाने के लिए सरकार विशेष प्रयास कर रही है। इस क्रम में संतकबीर नगर में विशेष कार्य दिवस मानकर जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत कार्य आरंभ हुआ। इस दौरान डीएम रवीश गुप्त ने खुद ही खंड विकास अधिकारी बघौली के साथ ग्राम पंचायत बाहिलपार में फावड़ा चलाकर कामगारों का उत्साहवर्धन किया।

एक दिन में 24 हजार आठ सौ 25 मानवदिवस का सृजन हुआ

विशेष दिवस पर एक दिन में 24 हजार आठ सौ 25 मानवदिवस का सृजन हुआ। डीएम रवीश गुप्त ने कहा कि लोगों को धैर्य रखने की आवश्यकता है। किसी परिवार में रोटी का संकट नहीं आने पाएगा। लोगों को कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्य कोई छोटा या बड़ा नहीं होता है। इस दौरान बीडीओ ज्ञानेंद्र सिंह, एपीओ अजीत कुमार सिंह समेत अनेक कर्मी मौजूद रहे।

सीडीओ ने लिया पोखरे की खुदाई का जायजा

सीडीओ अतुल कुमार मिश्र ने सेमरियावां के ग्रामपंचायत भुवनडाड़, केकरहो और छपिया छितौना पोखरे की खुदाई के कार्य का जायजा लिया। प्रवासी कामगार उमाशंकर, रामदरश ने मनरेगा से काम मिलने से राहत मिली। सीडीओ ने खंड विकास अधिकारी आरके चतुर्वेदी से मनरेगा के तहत प्रवासियों को मिलने वाले कार्य की प्रतिदिन समीक्षा करने को कहा। उन्होंने कहा कि हर प्रवासी को काम दिया जाना सरकार की प्राथमिकता है। इस दौरान एपीओ सूर्य प्रकाश चौधरी, ग्राम पंचायत अधिकारी रजनी सिंह, अब्दुल मारूफ, इरफान अहमद आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी