तीन खरीद एजेंसियों के प्रबंधक के खिलाफ डीएम ने शासन को भेजा पत्र

डीएम ने केंद्रों पर पर्याप्त पर्यवेक्षण न करने के आरोप में छह मार्केंटिग इंसपेक्टर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा शून्य खरीद वाले पीसीएफ के 12 पीसीयू के दो नेफेड के दो क्रय केंद्र प्रभारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। इस प्रकार कुल 24 लोगों को नोटिस जारी कर दो दिन में सुधार करने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:56 PM (IST)
तीन खरीद एजेंसियों के प्रबंधक के खिलाफ डीएम ने शासन को भेजा पत्र
तीन खरीद एजेंसियों के प्रबंधक के खिलाफ डीएम ने शासन को भेजा पत्र

कुशीनगर: धान खरीद में लापरवाही बरतने व केंद्रों पर शून्य खरीद को लेकर डीएम एस राजलिगम ने रविवार को देर शाम कार्रवाई की है। उन्होंने तीन खरीद एजेंसियों पीसीएफ के प्रबंधक अरुण कुमार, पीसीयू के प्रबंधक रवि कुमार व यूपीएसएस के प्रबंधक विजय कुशवाहा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा है, तो एआर कोआपरेटिव शिवजी यादव को दो दिन में सुधार न होने की दशा में निलंबन की चेतावनी दी है। यह कार्रवाई शनिवार को हुई धान खरीद की समीक्षा बैठक के बाद हुई।

डीएम ने केंद्रों पर पर्याप्त पर्यवेक्षण न करने के आरोप में छह मार्केंटिग इंसपेक्टर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा शून्य खरीद वाले पीसीएफ के 12, पीसीयू के दो, नेफेड के दो क्रय केंद्र प्रभारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। इस प्रकार कुल 24 लोगों को नोटिस जारी कर दो दिन में सुधार करने का निर्देश दिया गया है। एडीएम देवी दयाल वर्मा ने बताया कि चेताया गया है कि किसी दशा में शून्य खरीदारी पर संबंधित केंद्र प्रभारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। धान खरीद की प्रतिदिन की रिपोर्ट शाम सात बजे तक जिला प्रबंधक द्वारा डिप्टी आरएमओ विनय प्रकाश सिंह को उपलब्ध करा दिया जाए। प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए बताया मार्केटिग विभाग के समस्त केंद्रों पर कम से कम 500 क्विंटल अन्य एजेंसियों के क्रय केंद्रों पर कम से कम 300 क्विंटल प्रतिदिन धान क्रय किया जाना अनिवार्य है। लक्ष्य पूरा न करने वाले केंद्र प्रभारियों व एजेंसी के प्रबंधकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी