गोरखपुर के उद्यमियों के भूखंड पर ब्याज का मामला सुलझाएंगे मंडलायुक्त

गीडा में भूखंड आवंटित कराने वाले 68 उद्यमियों में से कई को 10 से 20 लाख रुपये तक के ब्याज का नोटिस मिल गया था। इस बात की जानकारी उद्यमियों की ओर से मंडलायुक्त को भी दी गई है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:07 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:01 PM (IST)
गोरखपुर के उद्यमियों के भूखंड पर ब्याज का मामला सुलझाएंगे मंडलायुक्त
गोरखपुर के मंडलायुक्‍त रवि कुमार एनजी का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में बिना भूखंडों को विकसित किए ही उद्यमियों को किस्त पर ब्याज का नोटिस मिलने के मामले को मंडलायुक्त के स्तर पर सुलझाया जाएगा। गीडा में भूखंड आवंटित कराने वाले 68 उद्यमियों में से कई को 10 से 20 लाख रुपये तक के ब्याज का नोटिस मिल गया था। इस बात की जानकारी उद्यमियों की ओर से मंडलायुक्त को भी दी गई है। मंडलायुक्त ने भी इस मामले में बात करने का आश्वासन दिया है। जल्द ही उद्यमियों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलेगा।

दिसंबर 2020 में गीडा के सेक्टर 13 एवं 15 में 68 उद्यमियों को नई औद्योगिक इकाइयां लगाने के लिए भूखंड आवंटित किए गए थे। पर, भूखंडों का विकास न हो पाने के कारण अधिकतर लोगों ने अभी तक औद्योगिक इकाई लगाना शुरू नहीं किया है। इसी बीच आवंटन को छह माह होते ही गीडा की ओर से उद्यमियों को ब्याज की नोटिस भेज दी गई। नोटिस मिलते ही युवा उद्यमी सकते में आ गए। गीडा बोर्ड की बैठक में ही निर्णय लिया जा चुका है कि जबतक भूखंड पूरी तरह से विकसित न हो जाएं तबतक ब्याज नहीं लिया जा सकता। पूरी तरह से विकास होने के बाद ही औद्योगिक इकाई लगाने की समय सीमा की गणना की जाएगी। नोटिस आते ही चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष आरएन ङ्क्षसह ने सीईओ गीडा को फोन कर आपत्ति जताई थी। शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे चैंबर के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजित सरिया एवं पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने मंडलायुक्त के सामने भी यह मामला उठाया था। इसके बाद मंडलायुक्त ने उन्हें मिलने बुलाया है।

अन्य समस्याओं पर होगी चर्चा

ब्याज के मुद्दे के साथ ही कई उद्यमियों की समस्याओं पर भी चर्चा होगी। उद्यमी रेडीमेड गारमेंट के लिए गारमेंट पार्क स्थापित करने की बात भी उठाएंगे। गारमेंट पार्क के लिए जमीन मिलने में देर हो रही है। चैंबर के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने बताया कि अगले सप्ताह मंडलायुक्त से मुलाकात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी