सपा जिलाध्‍यक्ष ने कहा, यूपी सरकार की गलती से भूखों मर रहे किसान व मजदूर Gorakhpur News

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि यूपी सरकार की गलती के कारण मजदूर व किसान भूखों मर रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 11:23 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 02:29 PM (IST)
सपा जिलाध्‍यक्ष ने कहा, यूपी सरकार की गलती से भूखों मर रहे किसान व मजदूर  Gorakhpur News
सपा जिलाध्‍यक्ष ने कहा, यूपी सरकार की गलती से भूखों मर रहे किसान व मजदूर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि जनपद में अपराध चरम पर है हत्या एवं महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को रोक पाने में विफल है। भाजपा सरकार की पुलिस लोगों पर अत्‍याचार कर रही है। महामारी से त्रस्त किसानों के गेहूं का भुगतान नहीं हो रहा है। सरकार गन्ना मूल्‍य का बकाया भी नहीं दे रही है। इससे किसान बेहाल हैं।

तुरंत हो बकाया भुगतान

जिलाध्‍यक्ष ने सरकार से मांग की कि सरकार तुरंत बकाया भुगतान कराए। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संकट के समय समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रवासी मजदूरों और मजबूरों की मदद में समाजवादियों ने अग्रणी भूमिका निभाई है। भाजपा सरकार ने गरीबों और मजदूरों की समस्‍याओं के बारे में बिना कोई विचार किए लाॅकडाउन की घोषणा कर दी। इससे लाखों मजदूर जहां तहां फंस गए और साइकिल, मोटरसाइकिल, पैदल चलते हुए दुर्घटनाओं के शिकार हुए। सरकार की लापरवाही और असंवेदनशीलता का खामियाजा ने मजदूरों, कामगारों ने भुगता।

बिना किसी रणनीति के किया लॉकडाउन

सरकार को गरीबों और मजदूरों तथा कामगारों को एक सप्ताह का समय देना चाहिए था। लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। बिना कोई ठोस रणनीति के सरकार एक के बाद एक लाॅकडाउन बढ़ाती रही। गरीबों और मजदूरों का सब्र टूट गया। उनके पास खाने-जीने को कुछ भी नहीं रह गया। वे अपने घरों के लिए साइकिल से पैदल, ऑटो से जैसे भी हो सकता था निकल पड़े। सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया। कईयों की भूख प्यास से रास्ते में ही मौत हो गई। इन सबके लिए केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जिम्मेदार है।

सपा कार्यकर्ताओं ने की पूरी मदद

गरीबों और मजदूरों की हालत देखकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें खाना खिलाया, पानी पिलाया और उनकी भरपूर मदद की। लेकिन सरकार के पास इतने बड़े साधन-संसाधन होने के बाद भी कोई मदद नहीं पहुंचाई। भाजपा सरकार गरीबों के प्रति संवेदनहीन है। कई मजदूर पैदल चलते-चलते सड़कों पर मर गये। ट्रेनों में भूख प्यास से मौत हो गई। समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बहुत से परिवारों की मदद की। कोरोना के कारण पहले से ही जनता बेहाल और परेशान है, ऐसे में सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर लोगों की कमर तोड़ने का काम किया है।

chat bot
आपका साथी