जिलाधिकारी गांवों में लगाएंगे चौपाल, सुनेंगे फरियाद, करेंगे समस्याओं का निस्तारण

जिले के कई गांवों में चकबंदी चल रही है। इन गांवों के लोग चकबंदी में अनयिमिता से जुडी कइ्र तरह की समस्‍याएं लेकर जिलाधिकारी के पास आ रहे हैं। उनकी समस्‍याओं का निराकरण करने के लिए जिलाधिकारी ने गांवों में चौपाल लगाने का फैसला लिया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 08:05 AM (IST)
जिलाधिकारी गांवों में लगाएंगे चौपाल, सुनेंगे फरियाद, करेंगे समस्याओं का निस्तारण
समस्‍याओंं के समाधान के लिए गांव में चौपाल लगाने की जानकारी देते जिलाधिकारी विजय किरन आनंद। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जिले में चकबंदी से जुड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए उन गांवों में चकबंदी चौपाल लगायी जाएगी, जहां चकबंदी की प्रक्रिया चल रही है। जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, विभिन्न तहसीलों के एसडीएम एवं बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी 23 सितंबर से 30 अक्टूबर के बीच चौपाल लगाकर समस्याएं सुनेंगे। यहां आने वाली लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने चौपाल के लिए तहसील के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई।

चकबंदी को लेकर आ रही शिकायतों को देखते हुए लिया फैसला

चकबंदी को लेकर जिलाधिकारी के पास नियमित रूप से शिकायतें आ रही हैं। समय से चकबंदी कराने के लिए कई लोग चकबंदी कार्यालय से लेकर एसडीएम और जिला मुख्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। कई लोगों ने चकबंदी विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए हैं। इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने 18 गांवों में चौपाल की व्यवस्था बनाई है। उन्होंने चेतावनी दी है कि नियमानुसार चकबंदी की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया तो जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। जहां चकबंदी की प्रक्रिया चल रही है, वहां जल्द से जल्द इसे पूरा करने को कहा है। चौपाल में चकबंदी विभाग के साथ ही राजस्व विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे।

इस तहसील के गांव में चौपाल लगाएंगे यह अधिकारी

सदर तहसील के जंगल तिनकोनिया नंबर तीन में 23 सितंबर और चौरीचौरा के झंगहा में 27 सितंबर को जिलाधिकारी स्वयं चौपाल लगाएंगे। इसी तरह सदर तहसील के एकमा में 28 सितंबर एवं टिकरिया में 11 अक्टूबर को एसडीएम सदर, चौरीचौरा के अवधपुर में 27 सितंबर को, गौनर में पांच अक्टूबर को एसडीएम चौरीचौरा चौपाल लगाएंगे। गोला तहसील के नेतवार पट्टी में 23 सितंबर व बलथर में पांच अक्टूबर को एसडीएम गोला, कैंपियरगंज के रईकाबेल में 11 अक्टूबर व बुढ़ेली में 18 अक्टूबर को एसडीएम कैंपियरगंज चौपाल लगाएंगे। सहजनवां तहसील के टडवा खुर्द में 23 सितंबर व बुदहट में 18 अक्टूबर को एसडीएम सहजनवां, खजनी के बारीगांव में पांच अक्टूबर व मिसीया बुजुर्ग में 11 अक्टूबर को एसडीएम खजनी चौपाल लगाएंगे। वहीं खजनी तहसील के ही नरगड़ा शिवदत्त में 27 सितंबर, त्रिलोकपुर में सात अक्टूबर, समवापुर में 26 अक्टूबर और टिकुलियाडाड में 30 अक्टूबर को बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे।

जिन गांवों में चल रही चकबंदी, उनमें लगेगी चौपाल

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि चकबंदी से जुड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारी उन गांवों में जाकर चौपाल लगाएंगे, जहां चकबंदी की प्रक्रिया चल रही है। सभी की समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी