Sports News: 27 अक्टूबर से होगा जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

सरकारी प्राइमरी स्कूलों में शैक्षिक सत्र-2021-22 में जनपद स्तरीय खेलकूद की गतिविधियों को संचालित करने की तिथि तय हो चुकी है। जनपद स्तरीय प्रतियोगिता का आगाज 27 अक्टूबर से होगा। निर्धारित कार्यक्रम के तहत पहले ब्लाक स्तरीय फिर जनपद स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:25 AM (IST)
Sports News: 27 अक्टूबर से होगा जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज
गोरखपुर में 27 अक्टूबर से जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू हो रही हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शैक्षिक सत्र-2021-22 में जनपद स्तरीय खेलकूद की गतिविधियों को संचालित करने की तिथि तय हो चुकी है। जनपद स्तरीय प्रतियोगिता का आगाज 27 अक्टूबर से होगा। निर्धारित कार्यक्रम के तहत पहले ब्लाक स्तरीय फिर जनपद स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

यह प्रत‍ियोगिता में भाग लेने का मानक

प्रतियोगिता में सभी मानक पूरा करने वाले प्रतिभागी ही प्रतिभाग करेंगे। इसके लिए बीईओ अपने निर्देशन में ब्लाक व्यायाम शिक्षक, खेल अनुदेशक के साथ एक मानक समिति बनाएंगे। सभी स्तर में आयोजित होने वाली क्रीड़ा प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए एक अनुशासन समिति का गठन किया जाएगा, जो किसी भी विवाद की स्थिति में निर्णय लेगी।

सर्वमान्य होगा समिति का निर्णय

समिति का निर्णय ही सर्वमान्य होगा। प्रतियोगिता में प्रतिभागी खिलाड़ी का आधार कार्ड विद्यालय के एसआर पंजिका के आधार पर प्रमाणित होना जरूरी होगा।

20 अक्टूबर तक पूर्ण कर लेनी होंंगी ब्लाक स्तर तक की प्रतियोगिताएं

जिला व्यायाम शिक्षक रीना सिंह ने बताया कि 20 अक्टूबर तक ब्लाक स्तर तक प्रतियोगिताएं पूर्ण कर लेनी है। ताकि जनपद स्तर पर निर्धारित तिथि 27 से 29 तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में खिलाड़ी प्रतिभाग कर सकें। प्रतियोगिताएं कोविड-19 नियमों के तहत आयोजित होगी।

देवरिया में होगी मंडलीय प्रतियोगिता

जिला स्तर पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी मंडलीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। इस बार यह प्रतियोगिता देवरिया में आयोजित होगी। एडी बेसिक ने प्रतियोगिता को लेकर मंडल के सभी बीएसए को निर्देश दे दिए हैं।

जिले के सभी खंड शिक्षाधिकारियों को आयोजन को लेकर आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। आयोजन हर हाल में समय से पूर्ण करा लेना है, ताकि आगे के आयोजनों में प्रतिभागी निर्धारित तिथि के अनुसार प्रतिभाग कर सकें। प्रतियोगिता को लेकर जो भी नियम तय किए गए हैं उसका हर हाल में पालन करना अनिवार्य होगा। - आरके सिंह, बीएसए।

chat bot
आपका साथी